राजस्थान में दूसरी जाति के पुरुष से विवाह करने पर महिला का अपहरण और हत्या, परिवार के खिलाफ प्राथमिकी |

राजस्थान में दूसरी जाति के पुरुष से विवाह करने पर महिला का अपहरण और हत्या, परिवार के खिलाफ प्राथमिकी

राजस्थान में दूसरी जाति के पुरुष से विवाह करने पर महिला का अपहरण और हत्या, परिवार के खिलाफ प्राथमिकी

:   Modified Date:  July 5, 2024 / 05:27 PM IST, Published Date : July 5, 2024/5:27 pm IST

कोटा, पांच जुलाई (भाषा) राजस्थान के झालावाड़ जिले में 20 वर्षीय युवती की उसके पिता और भाई ने कथित तौर पर अगवा कर हत्या कर दी। पुलिस ने युवती का जला हुआ शव चिता से निकाल लिया है और ‘‘ऑनर किलिंग’’ यानी झूठी शान की खातिर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक अधिकारी ने बताया कि युवती के पति की ओर से सूचना मिलने पर पुलिस के सूरित गांव पहुंचने से पहले ही शव लगभग 80 प्रतिशत तक जल चुका था।

हरनावाड़ाशाहजी के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) जय प्रकाश अटल ने कहा, “यह ऑनर किलिंग का मामला है क्योंकि युवती शिमला कुशवाह के माता-पिता ने उसकी दूसरी जाति के रवीन्द्र भील से शादी करने पर आपत्ति जताई थी।”

पुलिस ने कहा कि एक साल पहले कुशवाह और भील ने भागकर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में शादी कर ली थी।

झालावाड़ के सूरित में रहने वाले पति-पत्नी बृहस्पतिवार को बैंक से पैसे निकालने के लिए पड़ोसी बारां जिले के हरनावाड़ाशाहजी आए थे।

पुलिस ने बताया कि कुशवाह का पिता, भाई और तीन अन्य रिश्तेदार वहां पहुंचे और उसका अपहरण कर लिया। भील ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी, जिसने घटना के बारे में झालवाड़ के जवार थाने को इसकी जानकारी दी।

जवार के पुलिस उपाधीक्षक जरनैल सिंह ने शुक्रवार को बताया कि इसके बाद जवार पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और श्मशान से कुशवाह का शव बरामद किया और जांच के लिए बारां पुलिस को सौंप दिया।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने महिला के माता-पिता और भाई समेत 10-12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि सभी आरोपी फरार हैं और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

हरनावाड़ाशाहजी थाने में भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पोस्टमॉर्टम के बाद शव पति के परिवार को सौंप दिया जाएगा।

भाषा जोहेब वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)