राजस्थान: नीट को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन |

राजस्थान: नीट को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

राजस्थान: नीट को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

:   Modified Date:  June 25, 2024 / 12:24 AM IST, Published Date : June 25, 2024/12:24 am IST

कोटा, 24 जून (भाषा) कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी)’ के आयोजन में कथित गड़बड़ी को लेकर सोमवार को कोटा में विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता टीका राम जूली के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य में बिजली संकट और कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर भाजपा नीत राज्य सरकार के खिलाफ भी विरोध प्रदर्शन किया।

डोटासरा ने यहां जिलाधिकारी कार्यालय चौराहे के पास ‘सर्किट हाउस’ में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नीट-यूजी परीक्षा रद्द करने और कथित नीट-यूजी प्रश्नपत्र लीक की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की।

डोटासरा ने सवाल किया, ‘‘ जब राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित यूजीसी-नेट, नीट-पीजी और सीएसआईआर यूजीसी-नेट जैसी परीक्षाएं रद्द की जा सकती हैं, तो सरकार नीट-यूजी को रद्द क्यों नहीं कर रही है। यह एक बड़ा घोटाला है। ’’

उन्होंने राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार और केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर भी निशाना साधा।

डोटासरा ने दावा किया कि भाजपा शासन के पिछले पांच महीनों में राज्य में 2,875 लड़कियों और महिलाओं के साथ दुष्कर्म हुआ है।

भाषा रवि कांत प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers