रायपुर के विधायक ने गोलीबारी में मारे गए व्यक्ति के परिजनों को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया |

रायपुर के विधायक ने गोलीबारी में मारे गए व्यक्ति के परिजनों को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया

रायपुर के विधायक ने गोलीबारी में मारे गए व्यक्ति के परिजनों को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया

:   Modified Date:  June 20, 2024 / 11:06 PM IST, Published Date : June 20, 2024/11:06 pm IST

देहरादून, 20 जून (भाषा) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रतिनिधि के तौर पर रायपुर के विधायक उमेश शर्मा काउ ने रायपुर क्षेत्र के डोभाल चौक पर हुए गोलीकांड में मारे गए प्रॉपर्टी डीलर दीपक बडोला के परिजनों से बृहस्पतिवार को मुलाकात की और उन्हें वारदात में शामिल सभी आरोपियों को सख्त सजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया।

इस दौरान शर्मा के साथ देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह भी मौजूद रहे। बडोला की पत्नी और पिता से मिलने उनके आवास पर पहुंचे विधायक और अधिकारी ने उन्हें बताया कि आरोपियों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गयी संपत्ति को गैंगस्टर अधिनियम में जब्त किया जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि आरोपियों के अवैध कारोबार में संलिप्त प्रत्येक व्यक्ति के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी तथा आरोपियों की संपत्ति की पैमाइश की जा रही है और अगर वह अवैध पायी गयी तो उसे ध्वस्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी ।

इस दौरान मृतक के परिजनों ने स्पष्ट किया कि उन्होंने कभी मुआवजे की मांग नहीं की और कुछ व्यक्तियों ने अपने उद्देश्य की पूर्ति के लिए ऐसा दुष्प्रचार किया है।

बिना रजामंदी के किसी और व्यक्ति द्वारा गिरवी रखे गए अपने वाहन को वापस मांगने को लेकर 16 जून की देर रात दो पक्षों के बीच विवाद हो गया था । इसी दौरान एक पक्ष ने गोलियां चला दीं जिसमें वाहन के मालिक दीपक बडोला की मृत्यु हो गयी तथा उनके दो मित्र मनोज नेगी और संजय क्षेत्री घायल हो गए थे ।

गोलीकांड के विरोध में घटना के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार को स्थानीय लोगों ने सड़क पर प्रदर्शन किया था तथा सामान गिरवी रखकर ब्याज पर धन देने वाले आरोपी भाइयों सोनू और मोनू पर माफियाराज चलाने और अपने घर पर अपराधिक तत्वों को प्रश्रय देकर क्षेत्र का माहौल खराब करने का आरोप लगाया था।

पुलिस अब तक मुख्य आरोपी समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है ।

मामले का गंभीर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी आपराधिक तत्वों को सीधी चेतावनी दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि देवभूमि का माहौल खराब करने की छूट किसी को नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अपराधी उत्तराखंड छोड़ दें या अपने खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें ।

भाषा दीप्ति

जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)