Water Leakage in New Parliament Building: आ गए अच्छे दिन..! नए संसद भवन में टपक रहा बारिश का पानी, विपक्ष ने वीडियो शेयर कर कसा तंज.. | Water Leakage in New Parliament Building

Water Leakage in New Parliament Building: आ गए अच्छे दिन..! नए संसद भवन में टपक रहा बारिश का पानी, विपक्ष ने वीडियो शेयर कर कसा तंज..

Water Leakage in Parliament Building: आ गए अच्छे दिन..! नए संसद भवन में टपकने लगा बारिश का पानी, विपक्ष ने वीडियो शेयर कर कसा तंज..

Edited By :   Modified Date:  August 1, 2024 / 10:27 AM IST, Published Date : August 1, 2024/10:25 am IST

Water Leakage in New Parliament Building: नई दिल्ली। इन दिनों देश में भारी बारिश के कारण कई क्षेत्रों तबाही का मंजर नजर आ रहा है। देश की राजधानी की बात करें तो यहां भी भीषण बारिश से पूरा दिल्ली जलमग्न हो गया है। इसी बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है कि भारी बारिश के कारण संसद भवन परिसर में भी पानी घूस गया है। जिसकी वजह से यहां भी अफरा-तफरी का माहौल बन गया है।

Read more: New Govt Medical Colleges: मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी, इन जिलों में इसी सत्र से खुलेंगे 3 नए मेडिकल कॉलेज… 

वहीं बताया जा रहा है कि नई संसद भवन की छत से पानी टपक रहा है। विपक्षी दलों ने इसके लिए सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं। विपक्षी दल पुरानी संसद से इसकी तुलना कर रहे हैं। इस मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए लिखा कि इस नई संसद से अच्छी तो वो पुरानी संसद थी, जहां पुराने सांसद भी आकर मिल सकते थे। क्यों न फिर से पुरानी संसद चलें, कम-से-कम तब तक के लिए, जब तक अरबों रुपयों से बनी संसद में पानी टपकने का कार्यक्रम चल रहा है। जनता पूछ रही है कि भाजपा सरकार में बनी हर नई छत से पानी टपकना, उनकी सोच-समझकर बनायी गयी डिज़ाइन का हिस्सा होता है या फिर..।

Read more: Himachal Cloudburst: हिमाचल में बादल फटने से भारी तबाही, 1 की मौत और 19 लापता, बह गए कई घर… 

Water Leakage in New Parliament Building: इसके अलावा तमिलनाडु के विरुधुनगर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर बी ने नई संसद का एक वीडियो ‘एक्स’ पर शेयर किया है। उन्होंने दावा किया है कि 1200 करोड़ रुपये खर्च करके बनीं संसद की नई बिल्डिंग में पानी टपक रहा है, जिसे एक बाल्टी के जरिए फैलने से रोका जा रहा है। उन्होंने लिखा कि बाहर पेपर लीक हो रहा है और अंदर बारिश का पानी लीक हो रहा है। राष्ट्रपति द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली संसद लॉबी में हाल ही में पानी का रिसाव, नए भवन में मौसम संबंधी समस्याओं को उजागर करता है, जो कि निर्माण पूरा होने के सिर्फ एक साल बाद ही सामने आई है। इस मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया जा रहा है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp