पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से में नौ जुलाई तक हो सकती है बारिश |

पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से में नौ जुलाई तक हो सकती है बारिश

पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से में नौ जुलाई तक हो सकती है बारिश

:   Modified Date:  July 5, 2024 / 06:14 PM IST, Published Date : July 5, 2024/6:14 pm IST

कोलकाता, पांच जुलाई (भाषा) उत्तरी पश्चिम बंगाल में अभी नौ जुलाई तक और बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मौसम विभाग ने कहा कि राजस्थान से उत्तर-पूर्व की ओर एक ‘ट्रफ’ (कम दबाव का क्षेत्र) और उत्तरी पश्चिम बंगाल में मानसून के सक्रिय होने के कारण इस क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने एक विशेष बुलेटिन में कहा कि नौ जुलाई तक उप-हिमालयी जिलों दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कूचबिहार में भारी से बहुत भारी बारिश और एक या दो स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा कि भारी बारिश के कारण दार्जिलिंग और कलिम्पोंग के पहाड़ी जिलों में भूस्खलन और मैदानी इलाकों में निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है।

भारी बारिश के कारण तीस्ता, जलढाका, संकोश और तोरसा जैसी नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है।

उप-हिमालयी जिलों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है।

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, असम की सीमा से लगे अलीपुरद्वार में सुबह 8:30 बजे तक 24 घंटों में सबसे अधिक 280 मिमी बारिश हुई, जो कि राज्य में सबसे अधिक है।

इस अवधि के दौरान उत्तरी पश्चिम बंगाल में भारी वर्षा वाले अन्य स्थानों में पुंडीबारी (240 मिलीमीटर), माथाभांगा (210 मिमी), चेपन (200 मिमी), बारोबिशगा (190 मिमी) और भूटानघाट (150 मिमी)।

भाषा

शुभम दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)