Uttarakhand Rain News: बारिश ने मचाया हाहाकार, तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, सरकार ने अधिकारियों को दिए अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश | Ganga's water level is rising

Uttarakhand Rain News: बारिश ने मचाया हाहाकार, तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, सरकार ने अधिकारियों को दिए अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश

Uttarakhand Rain News: उत्तराखंड में भारी बारिश का तांडव जारी है। लगातार हो रही बारिश ने जनता का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  July 7, 2024 / 05:14 PM IST, Published Date : July 7, 2024/5:14 pm IST

देहरादून : Uttarakhand Rain News: उत्तराखंड में भारी बारिश का तांडव जारी है। लगातार हो रही बारिश ने जनता का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ नदियों का जलस्तर भी लगातार बढ़ता जा रहा है। पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश से गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर ऋषिकेश में तमाम यात्रियों को गंगा नदी से दूर हटाने के लिए एसडीआरएफ के अधिकारी लोगों को सूचित कर रहे हैं।

बता दें कि लगातार हो रही बारिश से ऋषिकेश में नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसको देखते हुए सुरक्षा के दृष्टिगत एसडीआरएफ की टीम ने लोगों को सूचित कर गंगा नदी से बाहर निकलने का काम शुरू कर दिया है। घाटों पर पहुंचे तमाम श्रद्धालुओं को यहां से हटाया जा रहा है। ताकि कोई भी अप्रिय घटना ना घटे लगातार हो रही पहाड़ों में बारिश ने नदियों का जलस्तर बढ़ना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें : UP News : राज्य में भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति, सीएम योगी आदित्यनाथ ने ​अधिकारियों को दिए ये निर्देश 

लगातार बारिश की वजह बढ़ रहा गंगा का जलस्तर

Uttarakhand Rain News:  उत्तराखंड में मौसम विभाग की चेतावनी के बाद उत्तराखंड सरकार ने सभी जिलाधिकारी को अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा है। इसी क्रम में हरिद्वार ऋषिकेश में गंगा नदी के किनारे घाटों से श्रद्धालुओं को हटाने के लिए मुनादी की जा रही है। एसडीआरएफ के कर्मचारी लगातार लोगों को सूचित कर रहे हैं कि यहां से दूर हट जाएं। क्योंकि लगातार नदी का जलस्तर बढ़ता जा रहा है।

नदी तट ऊपर लगातार बढ़ते जल स्तर से कोई भी अप्रिय घटना घट सकती है। इसके मद्देनजर इन इलाकों में एसडीआरएफ की टीम को तैनात किया गया है। एसडीआरएफ की टीम लगातार यहां पर घाटों पर मौजूद तमाम श्रद्धालुओं को और पर्यटकों को हटाने का काम कर रही है। पहाड़ो में लगातार हो रही बरसात से गंगा नदी का स्तर बढ़ता जा रहा है। इस वजह से लोगों को सुरक्षित जगह जाने के लिए सूचित किया जा रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp