Delhi Weather Update

Weather Update: राजधानी में फिर बदला मौसम का मिजाज, कुछ हिस्सों में शुरू हुई बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

Delhi Weather Update: राजधानी में फिर बदला मौसम का मिजाज, कुछ हिस्सों में शुरू हुई बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

Edited By :   Modified Date:  September 21, 2023 / 10:54 PM IST, Published Date : September 21, 2023/10:30 pm IST

नयी दिल्ली: Delhi Weather Update राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को कुछ स्थानों पर हुई हल्की बारिश से शहर और इसके आसपास के निवासियों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दक्षिण हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में भिन्न तीव्रता का ‘टी-स्टॉर्म’ बन रहा है।

Read More: CGPSC Interview Call: CGPSC में और कितने गड़बड़झाला? पात्र अभ्यर्थियों को भुगतना पड़ सकता है गलतियों का खामियाजा

Delhi Weather Update सामान्य तौर पर रात में आसमान में बादल छाए रहने और बहुत हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है। मौसम विभाग ने बताया कि शहर में आज न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से दो डिग्री अधिक था। वहीं अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री रहा जो समान्य से तीन डिग्री अधिक है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों का औसतन वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बृहस्पतिवार को 114 अंक दर्ज किया गया जो मध्यम श्रेणी में आता है।

Read More: Advisory for Television Channels: भारत सरकार ने टेलीविजन चैनलों के लिए जारी की एडवायजरी, ऐसे लोगों को मंच देने से बचने की सलाह…जानें वजह

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है। मौसम विभाग ने बताया कि सापेक्षिक आद्रर्ता शाम साढ़े पांच बजे 62 प्रतिशत दर्ज की गई।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक