रेल प्रशासन किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए राज्य सरकारों, पुलिस के साथ बातचीत कर रहा:वैष्णव |

रेल प्रशासन किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए राज्य सरकारों, पुलिस के साथ बातचीत कर रहा:वैष्णव

रेल प्रशासन किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए राज्य सरकारों, पुलिस के साथ बातचीत कर रहा:वैष्णव

:   Modified Date:  September 24, 2024 / 03:51 PM IST, Published Date : September 24, 2024/3:51 pm IST

जयपुर, 24 सितंबर (भाषा) रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को कहा कि रेलवे प्रशासन तोड़फोड़ की संभावित कोशिशों को लेकर सतर्क है और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कई राज्यों में प्रशासन एवं पुलिस के साथ बातचीत कर रहा है।

उन्होंने जयपुर हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार (रेलवे की) सुरक्षा संबंधी खतरों को अत्यंत गंभीरता से ले रही है और ‘‘जो भी कोई ऐसी दुर्घटना कराने की कोशिश करेगा, उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। यह हमारा संकल्प है।’’

वैष्णव ने कहा, ‘‘रेलवे का पूरा प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। सभी राज्य सरकारों के साथ, राज्यों के पुलिस महानिदेशकों (डीजीपी) के साथ, गृह सचिवों के साथ लगातार संवाद किया जा रहा है। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) भी इसमें शामिल है।’’

जयपुर पहुंचने के बाद वैष्णव ने मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात की। अधिकारियों ने वैष्णव की इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया।

अधिकारियों के अनुसार, मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने राजस्थान में रेलवे सुविधाओं के विस्तार के संबंध में चर्चा की।

दोनों नेताओं ने शहर के राजा पार्क इलाका स्थित भाटिया भवन में भाजपा कार्यकर्ताओं से बातचीत की। साथ ही, वैष्णव ने जयपुर के गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर बने ‘रूफ प्लाजा’ का भी निरीक्षण किया।

केंद्रीय मंत्री ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि प्लाजा शहर के दो हिस्सों को जोड़ेगा। उन्होंने कहा कि गांधी नगर रेलवे स्टेशन का प्लाजा देश में इस तरह की पहली परियोजनाओं में से एक है।

रेल मंत्री का शाम 4 बजे सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर ‘कवच’ तकनीक युक्त एक इंजन पर सवार होने और 45 मिनट का सफर तय कर इंदरगढ़ स्टेशन तक जाने का कार्यक्रम भी है।

भाषा पृथ्वी सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)