#SarkaronIBC24: केरल के वायनाड पहुंचे राहुल-प्रियंका, लैंडस्लाइड में अब तक 270 से अधिक लोगों की मौत |

#SarkaronIBC24: केरल के वायनाड पहुंचे राहुल-प्रियंका, लैंडस्लाइड में अब तक 270 से अधिक लोगों की मौत

Rahul-Priyanka reached Wayanad in Kerala: एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अगर राज्य सरकार अलर्ट को सिरियसली ली होती, तो नुकसान कम होता। तो अगले ही दिन वायनाड से पूर्व सांसद राहुल गांधी और उनकी बहन ग्राउंड जीरो पर पहुंचे।

Edited By :   Modified Date:  August 2, 2024 / 12:15 AM IST, Published Date : August 2, 2024/12:15 am IST

वायनाड: landslide in Wayanad Kerala केरल..जहां लैंडस्लाइड के बाद हालात खराब है। हादसे के बाद अभी भी सैकड़ों लोग लापता हैं। तो ये आपदा में अवसर भी खूब तलाशे जा रहे। एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अगर राज्य सरकार अलर्ट को सिरियसली ली होती, तो नुकसान कम होता। तो अगले ही दिन वायनाड से पूर्व सांसद राहुल गांधी और उनकी बहन ग्राउंड जीरो पर पहुंचे।

केरल का वायनाड प्रकृति के गुस्से का शिकार हुआ। सोमवार को भारी बारिश के बाद हुए लैंडस्लाइड से तो तबाही मची। उसमें अब तक 270 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 250 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं। हादसे को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। साथ ही सियासत भी बेहिसाब हो रही, आरोप प्रत्यारोप के बीच वायनाड से पूर्व सांसद राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वायनाड पहुंचे। दोनों नेताओं ने ग्राउंड जीरो और भूस्खलन में बचे लोगों और घायलों से मिलने अस्पताल और राहत शिविर का दौरा किया।

read more: ईडी की कार्रवाई के बाद बिहार सरकार ने आईएएस अधिकारी संजीव हंस का तबादला किया

इससे पहले बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में बताया कि, एक सप्ताह पहले ही केरल सरकार को बारिश और भूस्खलन का अलर्ट दे दिया गया था, अगर सरकार समय रहते एक्शन लेती तो इतना नुकसान नहीं होता।

landslide in Wayanad Kerala बहरहाल वायनाड में गुरुवार को भी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। डिजास्टर मैनेजमेंट टीम ने फिर से कुछ जगहों पर लैंडस्लाइड का खतरा जताया है। आर्मी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है, लेकिन सवाल फिर आसमान से बरसी आफत पर हो रही सियासत से इतर सवाल है कि। वायनाड में जिन परिवारों ने अपनों को खोया है..उसका गुनहगार कौन है?

read more: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने केरल में विनाशकारी भूस्खलन पर शोक व्यक्त किया