Rahul Gandhi on Hindu Dharma

Rahul Gandhi on Hindu Dharma : राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान पर मच गया बवाल! BJP-RSS को लेकर कहा- ‘आप हिंदू हो ही नहीं’, सदन में बन गई हंगामे की स्थिति

Rahul Gandhi on Hindu Dharma : राहुल गांधी ने आज लोकसभा में चर्चा के दौरान हिंदू धर्म को लेकर बड़ी बात कह दी, जिसे लेकर हंगामा खड़ा हो गया।

Edited By :   Modified Date:  July 1, 2024 / 06:03 PM IST, Published Date : July 1, 2024/6:03 pm IST

Rahul Gandhi on Hindu Dharma : नई दिल्ली। संसद सत्र के छठे दिन लोकसभा और राज्यसभा, दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है। इस सत्र के छटवें दिन लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कई मुद्दों उठाते हुए अपनी बात रखी। इस दौरान राहुल गांधी ने एक ऐसा बयान दे दिया जिससे हंगामा खड़ा हो गया। इस पर पीएम मोदी ने खड़े होकर विरोध जताया और कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर बात है।

read more : बैंक में अचानक महिला की मचाई शोर, दिनदहाड़े आधा दर्जन लोगों ने किया ये कांड, कर्मचारियों में मचा हड़कंप 

Rahul Gandhi on Hindu Dharma : राहुल गांधी ने आज लोकसभा में चर्चा के दौरान हिंदू धर्म को लेकर बड़ी बात कह दी, जिसे लेकर हंगामा खड़ा हो गया। राहुल गांधी ने कहा कि भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या ने बीजेपी को मैसेज दिया है। अयोध्या में डर का माहौल बनाया गया। राहुल गांधी ने कहा कि ये जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, ये हिंदू नहीं हैं, अयोध्या की जनता के मन में बीजेपी ने भय डाला, हिंदू डर नहीं फैला सकता। इसके बाद उन्होंने भगवान शिवजी की तस्वीर लहराई और साथ ही ये कहा कि बीजेपी डर फैला रही है।

उनके इतना कहने के बाद पीएम मोदी ने राहुल गांधी को टोका और कहा कि आपने पूरे हिंदू समाज को हिंसक कह दिया है। उसके बाद अमित शाह ने भी तीखी टिप्पणी की और उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

अमित शाह ने भी जताई आपत्ति

राहुल गांधी की टिप्पणी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि जो लोग गर्व से हिन्दू कहते हैं क्या वो हिंसक हैं। विपक्ष के नेता को माफी मांगनी चाहिए। राहुल गांधी ने हिन्दुओं को हिंसक कहा है। इसके बाद सदन में राहुल गांधी का भाषण और हंगामा जारी रहा। प्रधानमंत्री को दोबारा अपनी सीट से खड़ा होना पड़ा और उन्होंने कहा कि मुझे संविधान ने सिखाया है कि विपक्ष के नेता को गंभीरता से लेना चाहिए।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp