राहुल का यह दावा कि मोदी आत्मविश्वास खो चुके हैं, 'बेहद हास्यास्पद' : भाजपा |

राहुल का यह दावा कि मोदी आत्मविश्वास खो चुके हैं, ‘बेहद हास्यास्पद’ : भाजपा

राहुल का यह दावा कि मोदी आत्मविश्वास खो चुके हैं, 'बेहद हास्यास्पद' : भाजपा

:   Modified Date:  September 24, 2024 / 10:18 PM IST, Published Date : September 24, 2024/10:18 pm IST

नयी दिल्ली, 24 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जम्मू-कश्मीर में एक जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की ओर से किए गए कटाक्ष को मंगलवार को ‘बेबुनियाद और हास्यास्पद’ बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि निराधार आरोप लगाना कांग्रेस नेता की पहचान बन गई है।

गांधी ने सोमवार को दावा किया था कि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन ने लोकसभा चुनाव में मोदी को मनोवैज्ञानिक रूप से तोड़ दिया है।

राहुल गांधी ने कहा था, ”वह 56 इंच के सीने पर शेखी बघारते थे, लेकिन अब वह पहले जैसे व्यक्ति नहीं रहे।’

केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के दो प्रभारियों में से एक केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने एक बयान में कहा कि राहुल गांधी को मोदी की आलोचना करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

उन्होंने दावा किया कि मोदी ने वैश्विक मंच पर भारत का कद बढ़ाने के लिए ‘नि:स्वार्थ भाव और पूरी निष्ठा’ के साथ काम किया है।

रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री का विश्वास कुछ ऐसा नहीं है, जिसमें विपक्ष के नेता के समर्थन या प्रमाणपत्र की जरूरत हो।

उन्होंने कहा, ‘भारत के लोगों ने लगातार मोदी में अपना विश्वास जताया है और वे निस्संदेह राहुल गांधी की विभाजनकारी राजनीति का मुंहतोड़ जवाब देंगे।’

रेड्डी ने कहा कि लोकसभा चुनावों में भाजपा ने ‘इंडिया’ गठबंधन की संयुक्त संख्या से अधिक सीट जीती हैं, क्योंकि भारतीयों को मोदी के नेतृत्व में अटूट विश्वास और भरोसा है।

उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ गांधी का लोकतंत्र में भरोसा नहीं रहा और उन्होंने संसद जैसी प्रमुख संस्थाओं तथा उच्चतम न्यायालय एवं निर्वाचन आयोग जैसी देश की सर्वोच्च संवैधानिक संस्थाओं को नीचा दिखाने और उनका अपमान करने का काम किया है।

कांग्रेस और गांधी पर निशाना साधते हुए रेड्डी ने कहा कि जिस पार्टी ने भारत में 60 साल तक शासन किया, वह लगातार तीन चुनावों में दहाई के अंक तक ही पहुंच सकी।

उन्होंने कहा, ”इतनी बड़ी हार के बावजूद राहुल गांधी गलत सूचना फैलाने और प्रधानमंत्री के खिलाफ खोखले आरोप लगाने पर जोर देते हैं।’

रेड्डी ने कहा कि मोदी और केंद्र सरकार के खिलाफ निराधार आरोप लगाना उनकी राजनीतिक बयानबाजी की पहचान बन गई है।

उन्होंने कहा, ‘हर बार संसद में बहुमत हासिल करते हुए लगातार तीन बार प्रधानमंत्री के रूप में मोदी का चुना जाना उस विशाल विश्वास का एक नमूना है, जो 140 करोड़ भारतीयों ने उन पर जताया है। मोदी के नेतृत्व में यह अगाध विश्वास ही है, जो उनके पीछे राष्ट्र को एकजुट करता है।’

उन्होंने कहा कि चाहे कोविड-19 हो या भारत के सामने कोई संकट हो, लोगों का मोदी पर अटूट विश्वास है और यही भरोसा उन्हें साहसिक और निर्णायक कदम उठाने के लिए सशक्त बनाता है।

उन्होंने कहा कि यूक्रेन-रूस संघर्ष के दौरान मोदी के नेतृत्व ने भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी में मदद की।

रेड्डी ने कहा, ‘राहुल गांधी का यह दावा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के आत्मविश्वास को हिला दिया है, बेतुकी बात है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक किसी भी भारतीय को ऐसे बयान विश्वसनीय नहीं लगेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी, जो कई चुनावी हार के बाद अपनी खुद की पार्टी का नेतृत्व करने में विफल रहे हैं और अक्सर विदेश जाने का विकल्प चुनते हैं, वे मोदी जैसे नेता के आत्मविश्वास पर टिप्पणी करने की नैतिक स्थिति में नहीं हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी की राजनीतिक सूझबूझ संदिग्ध है और उन्हें शासन की कोई गंभीर समझ नहीं है।’

उन्होंने कहा कि लगातार तीन लोकसभा चुनाव हारने के बाद ऐसा लगता है कि राहुल गांधी खुद विश्वास खो बैठे हैं और विभाजनकारी हथकंडे अपना रहे हैं, जिससे देश की प्रगति और एकता को नुकसान पहुंचा है।

भाषा ब्रजेन्द्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)