Rahul Gandhi will appear in court on June 7

Rahul Gandhi Defamation Case : 7 जून को कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, कोर्ट ने दिया आदेश, जानें क्या है मामला

Rahul Gandhi Defamation Case : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। कोर्ट ने राहुल गांधी को 7 जून को पेश होने का आदेश

Edited By :   Modified Date:  June 2, 2024 / 09:49 AM IST, Published Date : June 2, 2024/9:49 am IST

बेंगलुरु : Rahul Gandhi Defamation Case : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि, कर्नाटक की एक विशेष एमपी/एमएलए अदालत ने मानहानि के एक मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को गैर-जमानती वारंट जारी करने पर शनिवार को फैसला सुरक्षित रख लिया है। वहीं अब कोर्ट ने राहुल गांधी को 7 जून को “बिना नागा” पेश होने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें : Congress on Exit Polls 2024: एग्जिट पोल्स के संभावित नतीजों से कांग्रेस में हड़कंप.. कहा, ‘PM मोदी ने तैयार कराया हैं, 4 जून को उनका एग्जिट होगा’

ये है मामला

बता दें कि, भाजपा नेता केशव प्रसाद ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उपमुख्यमंत्री शिवकुमार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। यह मामला 2023 के कर्नाटक विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए विज्ञापनों और प्रचार नारों को लेकर है।

कांग्रेस ने लगाया आरोप

Rahul Gandhi Defamation Case :  कांग्रेस पार्टी ने अपने विज्ञापनों में आरोप लगाया था कि भाजपा, जो उस समय राज्य में सत्ता में थी, ठेकेदारों और अन्य लोगों से सार्वजनिक कार्यों के निष्पादन के लिए 40 प्रतिशत तक कमीशन/रिश्वत ले रही थी। भाजपा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेताओं ने तत्कालीन मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सहित भाजपा के सदस्यों को निशाना बनाते हुए झूठे विज्ञापन फैलाए हैं।

यह भी पढ़ें : Train Accident In Punjab : पंजाब में हुआ बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन में हुई भिड़ंत, यात्रियों में मची चीख-पुकार 

राहुल गांधी के लिए कोर्ट का आदेश

राहुल गांधी की ओर से आज अदालत में पेशी से छूट की मांग की गई थी क्योंकि वह ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक में शामिल होने वाले थे। अदालत ने आज उन्हें पेशी से छूट दी लेकिन 7 जून को अदालत में पेश होने का आदेश दिया।

डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया को कोर्ट ने दी जमानत

Rahul Gandhi Defamation Case :  इस मामले में आज ही 42वें अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को प्रत्येक 5,000 रुपए के बेल बांड जमा करने के बाद जमानत दे दी।

इस बार देश में किसकी बनेगी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp