अनुराग ठाकुर के 'चक्रव्यूह' में फंसे राहुल गांधी! पीएम मोदी को शेयर करना पड़ गया ये वीडियो |

अनुराग ठाकुर के ‘चक्रव्यूह’ में फंसे राहुल गांधी! पीएम मोदी को शेयर करना पड़ गया ये वीडियो

Anurag Thakur on rahul gandhi in loksabha: उन्होंने एक्स हैंडल पर वीडियो शेयर करके कहा कि 'मेरे युवा और ऊर्जावान सहयोगी श्री @ianuragthakur का यह भाषण अवश्य सुनना चाहिए। तथ्यों और हास्य का एक बेहतरीन मिश्रण, INDI गठबंधन की गंदी राजनीति को उजागर करता है।''

Edited By :   Modified Date:  July 30, 2024 / 09:14 PM IST, Published Date : July 30, 2024/9:09 pm IST

नई​​दिल्ली: Anurag Thakur on rahul gandhi in loksabha,  बीते सोमवार को संसद में राहुल गांधी ने चक्रव्यूह और शिव बारात के सहारे पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की थी। राहुल गांधी के चक्रव्यूह वाले बयान पर आज लोकसभा में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी को उनके ही चक्रव्यूह में फंसा दिया। अनुराग ठाकुर का ये भाषण इतना तथ्यपरक था कि खुद पीएम मोदी भी अपने को इसे शेयर करने से नहीं रोक पाए।

उन्होंने एक्स हैंडल पर वीडियो शेयर करके कहा कि ‘मेरे युवा और ऊर्जावान सहयोगी श्री @ianuragthakur का यह भाषण अवश्य सुनना चाहिए। तथ्यों और हास्य का एक बेहतरीन मिश्रण, INDI गठबंधन की गंदी राजनीति को उजागर करता है।”

आज लोकसभा में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शायद राहुल जी ने कभी महाभारत देखी भी नहीं होगी। उन्होंने मंगलवार को राहुल गांधी के चक्रव्यूह वाले भाषण की कमियां भी गिनवाई। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कल सदन में राहुल गांधी कर्ण को करना कह रहे थे और कृपाचार्य जी को कृप चार्य कह रहे थे।

राहुल गांधी को ‘शशि थरूर’ की किताब से ही घेरा

इतना ही नहीं अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता शशि थरूर की किताब के सहारे राहुल गांधी को घेरा। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी को महाभारत और चक्रव्यूह के विषय में विस्तृत जानकारी लेनी है तो वो अपने सांसद से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा देश ने बहुत सारे चक्रव्यूह देखे हैं जिसमें कांग्रेस का भी चक्रव्यूह शामिल है। आज हम उस चक्रव्यूह के सात किरदारों के बारे में बताने वाले हैं। उसके बाद अनुराग ठाकुर ने बिना नाम लिए कोड वर्ड में सातों किरदारों के बारे में बता दिया।

पहला कांग्रेस
दूसरे पहले पीएम NG
फिर तीसरा किरदार IG
चौथा RG -1
पांचवां- SG-
छठा- RG-2
सातवां आप सब जानते ही हैं

उसके बाद उन्होंने किरदारों के कामों के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि पहले चक्रव्यूह ने देश का विभाजन कराया। दूसरे जो NG उन्होंने देश को कश्मीर की समस्या दी और चीनियों को भारत की भूमि सौगात में दी। तीसरे चक्रव्यूह पूर्व पीएम IG ने देश को आपातकाल दिया और पंजाब अशांति दी। चौथे जो RG-1 हैं उन्होंने बोफोर्स दिया और सिखों का नरसंहार किया। पांचवें जो SG हैं उन्होंने सनातन धर्म परंपरा के प्रति नफरत फैलाया। 12 लाख करोड़ के घोटालों को संरक्षण प्रदान किया। देश की अर्थव्यवस्था को भंवर जाल में फंसाया। छठे ठहरे आप जिन्होंने पिछले 15 सालों में देश की राजनीति और संसदीय परंपरा को इतना नुकसान पहुंचाया जितने कि ये बाकी 6 चक्रव्यूह मिलकर नहीं कर पाए। उसके बाद उन्होंने कहा कि रही बात सातवीं तो उनका मैं नाम नहीं लेना चाहूंगा। सातों चक्रव्यूह ने मिलकर गरीबी, भुखमरी, आतंकवाद जैसी चीजें दीं हैं।

read more: Pension Schemes for senior citizens: जवानी जाते ही मिलने लगेंगे 10 हजार रुपये महीने.. शान से जिएंगे बाकी की जिंदगी, जानें इस योजना के बारें में..

read more: छत्तीसगढ़ सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2018: परीक्षा परिणाम जारी करने की मांग लेकर अथ्यर्थियों ने निकाला कैंडल मार्च