कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की आकांक्षा रखने वालों को चेतावनी दें राहुल: कांग्रेस नेताओं का पत्र |

कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की आकांक्षा रखने वालों को चेतावनी दें राहुल: कांग्रेस नेताओं का पत्र

कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की आकांक्षा रखने वालों को चेतावनी दें राहुल: कांग्रेस नेताओं का पत्र

:   Modified Date:  September 11, 2024 / 11:54 AM IST, Published Date : September 11, 2024/11:52 am IST

बेंगलुरु, 10 सितंबर (भाषा) कांग्रेस नेताओं के एक समूह ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को पत्र लिखकर उनसे पार्टी के उन नेताओं और राज्य के मंत्रियों को चेतावनी देने को कहा है जो कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की स्थिति में मुख्यमंत्री पद की आकांक्षा रखे हुए हैं।

पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में वर्तमान एवं पूर्व सांसद तथा कुछ पूर्व मंत्री शामिल हैं। उन्होंने गांधी से इस बारे में भी निर्देश जारी करने का आग्रह किया कि वे कांग्रेस और कर्नाटक के हित को ध्यान में रखते हुए भविष्य में कोई हानिकारक बयान न दें।

एमयूडीए भूखंड आवंटन मामले में मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के खिलाफ अभियोजन के लिए राज्यपाल द्वारा मंजूरी दिए जाने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर उच्च न्यायालय में सुनवाई हो रही है। ऐसे में प्रतीत होता है कि राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की स्थिति में कांग्रेस नेता मुख्यमंत्री बनने की होड़ में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं तथा उनमें से कई ने खुले तौर पर अपनी इच्छा व्यक्त भी की है।

राहुल गांधी को संबोधित पत्र में कहा गया है, ‘‘…वरिष्ठ मंत्रियों सहित छह से अधिक नेता भाजपा और जद (एस) के खिलाफ लड़ने के बजाय मुख्यमंत्री पद का दावा करते हुए बयान जारी कर रहे हैं। इसके कारण हमारे कई नेता और कार्यकर्ता हतोत्साहित हो रहे हैं तथा सरकार एवं पार्टी से उम्मीद खो रहे हैं।’’

पत्र में कहा गया है कि कुछ नेताओं की ‘‘आंतरिक लड़ाई और लापरवाह बयानबाजी’’ के कारण कर्नाटक के लोग पार्टी और सरकार में धीरे-धीरे विश्वास खो रहे हैं, ‘‘इसलिए, हम आपके सम्मानित कार्यालय से विनम्रतापूर्वक अपील करते हैं कि उक्त नेताओं द्वारा जारी किए गए बयानों पर ध्यान दें और उन्हें कांग्रेस पार्टी एवं कर्नाटक राज्य के हित में भविष्य में ऐसे हानिकारक बयान जारी करने के खिलाफ चेतावनी दें।’’

भाषा सिम्मी नेत्रपाल

नेत्रपाल