Rahul Gandhi filed nomination : राहुल गांधी ने वायनाड सीट से दाखिल किया नामांकन, रोड शो कर जनता से लिया आशीर्वाद |Rahul Gandhi filed nomination from Wayanad seat

Rahul Gandhi filed nomination : राहुल गांधी ने वायनाड सीट से दाखिल किया नामांकन, रोड शो कर जनता से लिया आशीर्वाद

Rahul Gandhi filed nomination : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को केरल की वायनाड सीट से नामांकन दाखिल किया है।

Edited By :   Modified Date:  April 3, 2024 / 01:50 PM IST, Published Date : April 3, 2024/1:31 pm IST

नई दिल्ली : Rahul Gandhi filed nomination : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को केरल की वायनाड सीट से नामांकन दाखिल किया है। इससे पहले उन्होंने बहन प्रियंका गांधी के साथ रोड शो किया। इस दौरान राहुल ने क्षेत्र की जनता से कहा कि आपका सांसद होना सौभाग्य की बात है। वायनाड सीट में राहुल के खिलाफ I.N.D.I.A. में शामिल CPI की एनी राजा चुनाव लड़ रही हैं। एनी राजा ने भी बुधवार को रोड शो करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। वहीं, भाजपा ने राहुल के खिलाफ के. सुरेंद्रन को मैदान में उतारा है।

Rahul Gandhi filed nomination : बता दें कि, 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 7 चरणों में होगा, जिसकी शुरुआत 19 अप्रैल से हो रही है। भारत निर्वाचन आयोग यानी ECI की तरफ से जारी कार्यक्रम के अनुसार, 19 अप्रैल के बाद, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को वोट डाले जाएंगे। इसके बाद 4 जून को मतगणना होगी। 2019 में भाजपा ने 303 सीटें जीतकर बहुमत के साथ जीत हासिल की थी।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp