Rahul Gandhi Visit Jammu and Kashmir

Rahul Gandhi Visit Jammu and Kashmir : जम्मू-कश्मीर को बाहर से ‘राजतंत्र’ द्वारा चलाया जा रहा… राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, लगाए ये आरोप

Rahul Gandhi Visit Jammu and Kashmir : राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के इतिहास में पहली बार किसी राज्य का statehood छीन कर उसे Union Territory बनाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  September 4, 2024 / 11:06 PM IST, Published Date : September 4, 2024/11:06 pm IST

श्रीनगर। Rahul Gandhi Visit Jammu and Kashmir : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तरफ से तैयारी जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को जम्मू कश्मीर पहुंचे। कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला और साथ ही जनता से वादा किया कि वो जम्मू कश्मीर के स्टेटहुड को वापस दिलवाएंगे। राहुल गांधी ने अपने संबोधन में बेरोजगारी, बिजली की समस्या और देश में नफरत बढ़ने का आरोप लगाया।

read more : जीतू पटवारी के खिलाफ ही लगा दिए मुर्दाबाद के नारे..! प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया ऐसा, देखें वीडियो 

Rahul Gandhi Visit Jammu and Kashmir : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस लोकसभा चुनाव में भगवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को सीधा मैसेज दे दिया कि भगवान सिर्फ आम जनता से बात करते हैं। वह आम जनता की भलाई के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हमने नरेंद्र मोदी को साइकोलॉजिकली हरा दिया है। उनके सामने INDIA गठबंधन खड़ा हो गया है, जिससे उनका पूरा आत्मविश्वास गायब हो गया है।

 

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के इतिहास में पहली बार किसी राज्य का statehood छीन कर उसे Union Territory बनाया गया है। आज जम्मू-कश्मीर को बाहर से ‘राजतंत्र’ द्वारा चलाया जा रहा है, यहां का धन, अवसर, रोज़गार कश्मीरियों को नहीं, बाहर वालों को दिया जा रहा है – हम ये बिलकुल नहीं होने देंगे!

जम्मू-कश्मीर में INDIA जनबन्धन की सरकार आ रही है – हम सड़क से विधानसभा और विधानसभा से संसद तक राज्यत्व की मांग पूरे ज़ोर से उठाएंगे। गारंटी से कह रहा हूं, BJP कुछ भी कर ले – INDIA आपको statehood, आपका सम्मान और आपके अधिकार दिलाकर रहेगा।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि ये लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच में है। जहां एक तरफ- नफरत, हिंसा, डर दूसरी तरफ- मोहब्बत और सम्मान हम कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चले, जिसमें हमने नारा दिया- ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है। इधर, बीजेपी का काम नफरत फैलाने का है, हमारा काम मोहब्बत फैलाने का है। वे तोड़ते हैं, हम जोड़ते हैं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो