राहुल गांधी ‘राजनीतिक पर्यटक’, मणिपुर की शांति उन्हें नहीं पच रही: भाजपा नेता तरुण चुघ |

राहुल गांधी ‘राजनीतिक पर्यटक’, मणिपुर की शांति उन्हें नहीं पच रही: भाजपा नेता तरुण चुघ

राहुल गांधी ‘राजनीतिक पर्यटक’, मणिपुर की शांति उन्हें नहीं पच रही: भाजपा नेता तरुण चुघ

:   Modified Date:  July 8, 2024 / 02:02 PM IST, Published Date : July 8, 2024/2:02 pm IST

नयी दिल्ली, आठ जुलाई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने सोमवार को मणिपुर की यात्रा पर गए लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को ‘राजनीतिक पर्यटक’ करार दिया और आरोप लगाया कि उनसे इस पूर्वोत्तर के राज्य की ‘शांति’ पच नहीं रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता के पास तमिलनाडु में जहरीली शराब से और पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा के पीड़ितों से मिलने का समय नहीं है।

उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मणिपुर की शांति राहुल गांधी जैसे ‘पॉलिटिकल टूरिस्ट’ से पच नहीं रही है। प्रधानमंत्री ने सदन में मणिपुर की स्थिति और किस कुशलता से केंद्र व राज्य सरकार ने मिलकर राज्य को संभाला है, उसका विवरण सदन में खुद दिया है।’’

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पास हाथरस और मणिपुर जाने का तो समय है पर तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में जाने का समय नहीं है क्योंकि इन राज्यों में उनके सहयोगी दल सरकार में हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से लोग मर रहे हैं और हत्याएं हो रही हैं। बंगाल में चुनाव बाद हिंसा हो रही है, बलात्कार हो रहा है, चुन-चुन कर हत्याएं हो रही हैं और लोगों के घर जलाए जा रहे हैं। पर इस ‘पॉलिटिकल टूरिस्ट’ के लिए ना बंगाल के लिए समय है ना तमिलनाडु के लिए समय है।’’

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘जानबूझकर शांत हुए प्रदेशों में जाकर पॉलिटिकल टूरिज्म किया जा रहा है।’’

इससे पहले, कांग्रेस ने राहुल गांधी के मणिपुर दौरे की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री को कुछ घंटों के लिए भी मणिपुर जाने का समय नहीं मिला और न ही उन्होंने इसकी इच्छा जताई।

राहुल सोमवार को मणिपुर पहुंचे। वह हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)