लोक निर्माण मंत्री आतिशी ने दिल्ली में केंद्रीकृत मानसून नियंत्रण कक्ष का किया निरीक्षण |

लोक निर्माण मंत्री आतिशी ने दिल्ली में केंद्रीकृत मानसून नियंत्रण कक्ष का किया निरीक्षण

लोक निर्माण मंत्री आतिशी ने दिल्ली में केंद्रीकृत मानसून नियंत्रण कक्ष का किया निरीक्षण

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 10:14 PM IST, Published Date : July 3, 2024/10:14 pm IST

नयी दिल्ली, तीन जुलाई (भाषा) दिल्ली की लोक निर्माण मंत्री आतिशी ने बुधवार को विभाग के मुख्यालय में केंद्रीकृत मानसून नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया जो सीसीटीवी के माध्यम से शहर के गंभीर जलभराव वाले क्षेत्रों पर नजर रखता है। एक बयान में यह जानकारी दी गयी है।

बयान के मुताबिक आतिशी ने व्यक्तिगत रूप से आज की जलभराव की शिकायतों की निगरानी की और नियंत्रण कक्ष के आंकड़ों के साथ उनका मिलान किया।

बयान के अनुसार उन्होंने शहर में लगाये गये रखरखाव वाहनों की तैनाती जीपीएस के माध्यम से परखी। ये वाहन मानसून की चुनौतियों से निपटने के लिए तैनात किये गये हैं।

बयान के मुताबिक मुख्यालय के दौरे के दौरान आतिशी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे दिल्ली में बुधवार को जलभराव से जूझने वाले स्थानों की रिपोर्ट दें और बताएं कि विभाग ने इसके समाधान के लिए क्या कदम उठाए हैं।

बयान के अनुसार उन्होंने निर्देश दिया कि सभी अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जलभराव की किसी भी शिकायत का यथाशीघ्र निवारण हो तथा लोगों को परेशानियां न हों।

इस मौके पर मंत्री ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार मानसून के दौरान जलभराव की समस्या का समाधान करने के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है।

बयान में कहा गया है कि नियंत्रण कक्ष में मंत्री ने जलभराव वाले क्षेत्रों की निगरानी और यह भी परखा कि विभाग ने इस समस्या के समाधान के लिए जरूरी कदम उठाये या नहीं।

अधिकारियों ने आतिशी को बताया कि जिन स्थानों पर गंभीर जलभराव होता है, उनकी इस नियंत्रण कक्ष के सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से दिनरात निगरानी की जाती है।

उन्होंने उन्हें यह भी बताया कि पीडब्ल्यूडी ने व्हाट्सअप और टोलफ्री नंबर भी जारी किये हैं जिनपर लोग जलभराव की शिकायत दर्ज करा सकते हैं। शिकायत मिलने पर शीघ्र कार्रवाई की जाती है।

भाषा

राजकुमार प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)