Who is punjabi singer shubh?

Canadian Singer Shubhneet Singh: कौन हैं पंजाबी सिंगर शुभ?, जानिए क्यों मचा है कॉन्‍सर्ट को लेकर बवाल…

Who is punjabi singer shubh? कनाडा के रहने वाले पंजाबी रैपर और सिंगर शुभ के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं, क्यों विवादों में फंसे शुभनीत...

Edited By :   Modified Date:  September 21, 2023 / 09:56 AM IST, Published Date : September 21, 2023/9:48 am IST

Who is punjabi singer shubh? : भारत और कनाडा के बीच चल रहे विवाद के बीच कनाडा के रहने वाले पंजाबी रैपर और सिंगर शुभ के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। भारत का गलत नक्शा सोशल मीडिया पर डालने पर सिंगर शुभनीत का देश में काफी विरोध हो रहा है। इसमें पंजाब और जम्मू-कश्मीर को नहीं दिखाया गया था।

Read  more: आज से बदलेगी इन राशि वालों की तकदीर, बृ​हस्पति कृपा से आएंगे अच्छे दिन, दूर होगी धन की कमी

शुभनीत के कई गानों में खालिस्तानी सुर सुनाई देता है। विवाद के बाद शुभनीत का मुंबई कॉन्सर्ट कैंसिल कर दिया गया है। इसी कड़ी में अब शेयरचैट के स्वामित्व वाले Moj ने अपनी म्यूजिक लाइब्रेरी से कनाडाई गायक शुभनीत के गाने हटा दिए हैं। अपने आधिकारिक बयान में, वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि यह एक गौरवान्वित भारतीय ब्रांड है जो निर्माता समुदाय का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है। उसके मंच पर विभाजनकारी सामग्री का प्रचार करने वाले कलाकारों के लिए कोई जगह नहीं है।

जानिए कौन है कनाडाई पंजाबी सिंगर शुभनीत सिंह?

कौन हैं कनाडाई पंजाबी सिंगर शुभनीत सिंह? कनाडा स्थित गायक शुभनीत सिंह, जो अपने फंकी पंजाबी रैप गानों के लिए बहुत लोकप्रिय हैं, गलत कारणों से खबरों में हैं। कथित तौर पर खालिस्तान का समर्थन करने वाले गायक के एक इंस्टाग्राम पोस्ट ने भारत और कनाडा के बीच राजनयिक तनाव बढ़ने के बावजूद बड़े पैमाने पर विवाद पैदा कर दिया है। शुभनीत सिंह जो अपने स्टेज नाम ‘शुभ’ से लोकप्रिय हैं, कनाडा और भारत के बीच तनावपूर्ण संबंधों से जुड़े विवाद का केंद्र बन गए। शुभ ने ‘एलिवेटेड’, ‘ओजी’ और ‘चेक’ जैसे हिट गानों से संगीत उद्योग में प्रसिद्धि हासिल की और दुनिया भर में एक बड़ा प्रशंसक आधार बनाया है।

क्यों विवादों में फंसे शुभनीत?

क्यों विवादों में आए शुभनीत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर भारत का एक विकृत नक्शा साझा किया था जिसमें केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर, पंजाब और पूर्वोत्तर राज्यों को स्पष्ट रूप से छोड़ दिया गया था। तस्वीर के साथ लिखा था, ‘पंजाब के लिए प्रार्थना करें’ । इसके लिए सिंगर को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था। बाद में उन्होंने नक्शा हटा दिया और बिना किसी तस्वीर के ‘पंजाब के लिए प्रार्थना करें’ पोस्ट किया।

Read more: boAt Sponsorship: boAt ने कनाडाई सिंगर शुभ से छीनी स्पॉन्सरशिप, इस वजह से लिया फैसला 

जानिए इंस्टा पोस्ट में क्यों मचा बवाल?

शुभनीत का एक कंसर्ट 23 से 25 सितंबर तक मुंबई में कॉर्डेलिया क्रूज पर होने वाला है, लेकिन इस बीच शुभ ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर भारत का एक गलत नक्शा अपलोड कर दिया, जिसमें देश के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर, पंजाब और पूर्वोत्तर राज्य नहीं थे। पोस्ट पर शुभ ने लिखा कि ‘प्रे फॉर पंजाब’ भी लिखा। इस पोस्ट को लेकर केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) ने बवाल मचाया। सिंगर पर खालिस्तान को समर्थन देने के आरोप लगाए।

पोस्ट के बाद सिंगर का देशभर में विरोध?

शुभनीत की पोस्ट पर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने विरोध जताया। अन्य कई बॉलीवुड हस्तियों ने भी आपत्ति जताई। इसके बाद मुंबई में होने वाला उनका कंसर्ट रद्द कर दिया गया है। इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड boAt ने भी शो से को दी स्पॉन्सरशिप वापस ले ली। आलोचना के चलते सिंगर ने इंस्टा पोस्ट पर लगाया पोस्टर हटा दिया। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को एक ज्ञापन देकर शुभ के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है। भाजयुमो अध्यक्ष तजिंदर सिंह तिवाना ने शुभ के शो नहीं दोने देने की चेतावनी दी है।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp: 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें