पंजाब पुलिस ने पूरे राज्य में तलाशी अभियान चलाया |

पंजाब पुलिस ने पूरे राज्य में तलाशी अभियान चलाया

पंजाब पुलिस ने पूरे राज्य में तलाशी अभियान चलाया

:   Modified Date:  October 9, 2024 / 10:36 PM IST, Published Date : October 9, 2024/10:36 pm IST

चंडीगढ़, नौ अक्टूबर (भाषा) पंजाब पुलिस ने सड़क पर होने वाले अपराधों को रोकने के उद्देश्य से बुधवार को पूरे राज्य में एक व्यापक घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया।

पंजाब पुलिस के महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने कहा कि यह अभियान राज्य के सभी पुलिस जिलों में पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे के बीच चलाया गया।

यादव ने मोहाली के बलौंगी में निवासियों और दुकानदारों से व्यक्तिगत रूप से बातचीत की। उन्होंने कहा, ‘‘अभियान का उद्देश्य असामाजिक तत्वों में भय उत्पन्न करना और आम लोगों में सुरक्षा की भावना उत्पन्न करना था।’’

यादव ने कहा कि अपराधियों को रोकने के लिए चिह्नित स्थानों पर पुलिस की मौजूदगी बढ़ायी जाएगी, जबकि आरडब्ल्यूए, बाजार संघों, संस्थानों और मकान मालिकों सहित स्थानीय निकाय के विभागों और हितधारकों के सहयोग से सीसीटीवी निगरानी बढ़ायी जा रही है।

यादव ने कहा कि पुलिस शैक्षणिक संस्थानों के पास नशीले पदार्थों की बिक्री को रोकने और संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान और निगरानी पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है।

इस बीच विशेष डीजीपी अर्पित शुक्ला ने कहा कि 11,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को लेकर गठित 1,500 से अधिक पुलिस दलों ने राज्यभर में अपराध संभावित स्थलों की घेराबंदी की और इस दौरान 140 प्राथमिकी दर्ज की गईं।

भाषा संतोष अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)