पंजाब: पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह की शिअद में वापसी |

पंजाब: पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह की शिअद में वापसी

पंजाब: पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह की शिअद में वापसी

:   Modified Date:  October 3, 2024 / 10:58 PM IST, Published Date : October 3, 2024/10:58 pm IST

चंडीगढ़, तीन अक्टूबर (भाषा) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने बृहस्पतिवार को पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह को पुनः पार्टी में शामिल करने का निर्णय लिया है।

शिअद के कार्यकारी अध्यक्ष बलविंदर सिंह भुंडर ने लंगाह के अनुरोध पर यह फैसला किया। एक महिला से बलात्कार का आरोप लगने के बाद लंगाह ने साल 2017 में शिअद से नाता तोड़ लिया था।

शिअद के कार्यकारी अध्यक्ष ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि लंगाह ने उन्हें पत्र लिखकर यह बताया कि अदालत ने उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया है, इसलिए उन्होंने पार्टी की सेवा करने का एक और मौका मांगा है।

भुंडर ने पोस्ट में कहा, ‘‘उनके द्वारा पेश तथ्यों के आधार पर विचार करने के बाद यह निर्णय लिया गया कि सुच्चा सिंह लंगाह को शिरोमणि अकाली दल के साधारण कार्यकर्ता के रूप में पुनः सेवा करने का अवसर दिया जाए।’’

लंगाह के खिलाफ 2017 में बलात्कार और अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया था। बलात्कार का मामला दर्ज होने के बाद अकाल तख्त ने उन्हें सिख समुदाय से बहिष्कृत कर दिया था।

महिला ने बाद में अदालत को बताया कि उसने दबाव में आकर शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद 2018 में लंगाह को बरी कर दिया गया था।

भाषा प्रीति अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)