पुडुचेरी के मुख्यमंत्री ने बजट को सभी तबकों के लिए अच्छा बताया |

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री ने बजट को सभी तबकों के लिए अच्छा बताया

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री ने बजट को सभी तबकों के लिए अच्छा बताया

:   Modified Date:  July 23, 2024 / 05:17 PM IST, Published Date : July 23, 2024/5:17 pm IST

पुडुचेरी, 23 जुलाई (भाषा) पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने मंगलवार को पेश केंद्रीय बजट की तारीफ करते हुए कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोगों के लिए कई योजनाएं और नीतियां पेश की हैं।

सीतारमण ने मंगलवार को 2024-25 का बजट पेश किया। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट है।

केंद्र शासित प्रदेश में एआईएनआरसी-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन सरकार के प्रमुख रंगासामी ने कहा, ‘‘संसद में निर्मला सीतारमण द्वारा पेश केंद्रीय बजट के प्रावधानों से सभी वर्गों के कल्याण को गति मिलेगी।’’

उन्होंने कहा कि युवाओं, महिलाओं, आदिवासी आबादी, किसानों और वंचितों को वित्त मंत्री द्वारा घोषित विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के अनुरूप उनके कल्याण में बड़े पैमाने पर सुधार देखने को मिलेगा।

उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र के लिए 1.52 लाख करोड़ रुपये का आवंटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार द्वारा किसानों को दी जा रही प्राथमिकता को दर्शाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कौशल विकास और महिलाओं की बेहतरी को बढ़ावा देने वाले प्रावधान बजट का मुख्य आकर्षण हैं। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने आदिवासी आबादी, दलितों, युवाओं और महिलाओं की बेहतरी के लिए दी गई प्रधानमंत्री की गारंटी को समायोजित किया है।

भाषा संतोष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)