प. बंगाल के मालदा में बिजली कटौती के विरोध में प्रदर्शन हिंसक हुआ, 26 लोगों को हिरासत में लिया गया |

प. बंगाल के मालदा में बिजली कटौती के विरोध में प्रदर्शन हिंसक हुआ, 26 लोगों को हिरासत में लिया गया

प. बंगाल के मालदा में बिजली कटौती के विरोध में प्रदर्शन हिंसक हुआ, 26 लोगों को हिरासत में लिया गया

:   Modified Date:  July 18, 2024 / 11:23 PM IST, Published Date : July 18, 2024/11:23 pm IST

मानिकचक, 18 जुलाई (भाषा) पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में बिजली कटौती के विरोध में स्थानीय लोगों का बृहस्पतिवार को आयोजित प्रदर्शन हिंसक हो गया जिसमें तीन पुलिसकर्मियों समेत छह लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि इलाके में लगातार बिजली कटौती के विरोध में स्थानीय लोगों ने सुबह मानिकचक के इनायतपुर में राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने कहा कि जब पुलिस लोगों को सड़क से हटाने के लिए वहां गई तो लोगों ने हटने से इनकार कर दिया और पुलिसकर्मियों पर पथराव करना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि भीड़ ने पुलिस वाहनों में तोड़फोड़ भी की।

यादव ने बताया कि उग्र प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस दल ने पास के एक घर में शरण ली लेकिन जब भीड़ घर में आग लगाने वाली थी तो पुलिस ने आत्मरक्षा में एक गोली चलाई।

उन्होंने कहा, ‘‘घर में कई लोग थे। उन लोगों और खुद को बचाने के लिए आत्मरक्षा में एक गोली चलाई गई। तीन ग्रामीण घायल हो गए।’’

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस पर हमले के सिलसिले में 26 लोगों को हिरासत में लिया गया है और इलाके में छापेमारी जारी है।

सिंचाई राज्य मंत्री सबीना यास्मिन ने कहा कि वह पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी का समर्थन नहीं करती हैं और हिंसा के लिए जिम्मेदार परिस्थितियों की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘हमें यह पता लगाना होगा कि भीड़ को किसने उकसाया और किसने भीड़ पर गोलियां चलाईं।’’

यास्मीन ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात भी की।

इस बीच, बिजली मंत्री अरूप बिस्वास ने दावा किया कि क्षेत्र में लगातार बिजली कटौती के आरोप सच नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में बिजली कटौती अतीत की बात हो गई है।’’

भाषा देवेंद्र अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)