ओडिशा के भद्रक में एक कॉलेज के आसपास निषेधाज्ञा लागू |

ओडिशा के भद्रक में एक कॉलेज के आसपास निषेधाज्ञा लागू

ओडिशा के भद्रक में एक कॉलेज के आसपास निषेधाज्ञा लागू

:   Modified Date:  September 4, 2024 / 01:21 PM IST, Published Date : September 4, 2024/1:21 pm IST

भद्रक (ओडिशा), चार सितंबर (भाषा) ओडिशा में भद्रक जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और बीजू जनता दल (बीजद) के समर्थकों के बीच झड़प की आशंका से संबंधित पुलिस रिपोर्ट के आधार पर बुधवार को चांदबाली में स्थित एक कॉलेज के आसपास के इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

अधिकारियों ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य मोट्टा प्लस-3 कॉलेज के स्थापना दिवस के अवसर पर चांदबाली में कानून-व्यवस्था बनाए रखना है।

जिले के एक अधिकारी ने कहा, “दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़प और हिंसा हो सकती है, क्योंकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल और सांसद अभिमन्यु सेठी को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है, जबकि बीजद के स्थानीय विधायक को निमंत्रण नहीं दिया गया है।”

पुलिस ने बताया कि ओडिशा बीजद युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रिंस राकेश और पार्टी के कुछ अन्य कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कॉलेज परिसर में प्रदर्शन किया था।

भद्रक के उपजिलाधिकारी मनोज पात्रा ने भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की विभिन्न धाराओं के तहत कॉलेज के एक किलोमीटर के दायरे में बुधवार सुबह 7 बजे से बृहस्पतिवार सुबह 7 बजे तक निषेधाज्ञा लागू की। कॉलेज के एक किलोमीटर के दायरे में खेरंगा बाजार, नलगोंडा बाजार, दिगछिया बाजार और मोटो बाजार आते हैं।

चांदबाली थाने के प्रभारी निरीक्षक द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के मद्देनजर लागू निषेधाज्ञा के तहत निर्दिष्ट क्षेत्रों में पांच से अधिक लोगों की सभाओं और बैठकों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

एसडीपीओ (चांदबाली) कार्तिक मलिक ने कहा कि कॉलेज में भारी सुरक्षा व्यवस्था है और भद्रक के एसपी स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

भाषा जोहेब नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)