President's rule removed from Jammu and Kashmir

President Rule Lifted From J&K : जम्मू-कश्मीर से हटाया गया राष्ट्रपति शासन, इस दिन हो सकता है नई सरकार का शपथ ग्रहण

President Rule Lifted From J&K : जम्मू-कश्मीर में छह साल से लगा राष्ट्रपति शासन अब हटा लिया गया है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव

Edited By :   Modified Date:  October 14, 2024 / 12:03 AM IST, Published Date : October 14, 2024/12:03 am IST

श्रीनगर : President Rule Lifted From J&K : जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने के बाद अब सरकार गठन की तैयारियां जोरो शोरो से चल रही है। इसी बीच घाटी से जुड़ी एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। जम्मू-कश्मीर में छह साल से लगा राष्ट्रपति शासन अब हटा लिया गया है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन ने जीत हासिल की है। उसे 49 सीटों पर जीत मिली है जबकि बीजेपी के खाते में 29 सीटें आई हैं।

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर में पिछले विधानसभा चुनाव 10 साल पहले 2014 में हुए थे। चुनाव के बाद बीजेपी और पीडीपी ने गठबंधन करके सरकार बनाई थी। लेकिन 2018 में बीजेपी के समर्थन वापस लेने के बाद सरकार गिर गई थी और महबूबा मुफ्ती ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। तब से जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगा हुआ था जो अब हटा लिया गया है।

यह भी पढ़ें :  #SarkarOnIBC24 : कश्मीर का बहाना..केंद्र पर निशाना, J&K की हालत भी दिल्ली जैसी.. 

16 अक्टूबर को सीएम पद की शपथ ले सकते हैं उमर अब्दुल्ला

President Rule Lifted From J&K : जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन का रास्ता अब साफ हो गया है। उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 16 अक्टूबर को श्रीनगर में हो सकता है। हालांकि शपथ ग्रहण की अंतिम तारीख अभी आधिकारिक नहीं हुई है।

गुरुवार को हुई नेशनल कॉन्फ्रेंस की बैठक में पार्टी ने सर्वसम्मति से उमर अब्दुल्ला को विधायक दल का नेता चुन लिया था। इसकी जानकारी पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने दी थी। उन्होंने कहा कि पार्टी के विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें उमर अब्दुल्ला को सर्वसम्मति से दल का नेता चुना गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp