दिल्ली में भारी बारिश के बीच कई स्थानों में बिजली आपूर्ति बाधित |

दिल्ली में भारी बारिश के बीच कई स्थानों में बिजली आपूर्ति बाधित

दिल्ली में भारी बारिश के बीच कई स्थानों में बिजली आपूर्ति बाधित

:   Modified Date:  June 28, 2024 / 02:00 PM IST, Published Date : June 28, 2024/2:00 pm IST

नयी दिल्ली, 28 जून (भाषा) दिल्ली में भारी बारिश के बीच शुक्रवार की सुबह कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) के अधिकारियों ने बताया कि शहर के जलभराव वाले इलाकों में तकनीकी खराबी और एहतियातन बिजली आपूर्ति बंद करने से बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

द्वारका, जंगपुरा और लक्ष्मीनगर के लोगों ने बताया कि इन क्षेत्रों में सुबह बारिश शुरू होते ही बिजली आपूर्ति ठप पड़ गई।

डिस्कॉम के अधिकारी ने बताया कि बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में बिजली की लाइनें, खंभे आदि क्षतिग्रस्त हुए जिससे बिजली आपूर्ति बाधित है। हालांकि मरम्मत का कार्य चल रहा है और जल्द आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

अधिकारी ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों में किसी भी तरह की दुर्घटना से बचने के लिए एहतियात के तौर पर अस्थाई रूप से पहले ही बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई।

शुक्रवार तड़के दिल्ली में भारी बारिश हुई, जिससे शहर भर की सड़कें जलमग्न हो गईं और दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा भी ढह गया।

सफदरजंग मौसम केंद्र ने 153.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। बारिश सुबह तीन बजे से शुरू हुई। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एक दिन में 124.5 से 244.4 मिलीमीटर बारिश बहुत भारी बारिश कहलाती है। भाषा यासिर नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)