पंजाब विश्वविद्यालय स्टूडेंट्स काउंसिल के लिए चंडीगढ़ में मतदान शुरू |

पंजाब विश्वविद्यालय स्टूडेंट्स काउंसिल के लिए चंडीगढ़ में मतदान शुरू

पंजाब विश्वविद्यालय स्टूडेंट्स काउंसिल के लिए चंडीगढ़ में मतदान शुरू

:   Modified Date:  September 5, 2024 / 01:30 PM IST, Published Date : September 5, 2024/1:30 pm IST

चंडीगढ़, पांच सितंबर (भाषा) चंडीगढ़ में ‘पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस स्टूडेंट्स काउसिंल’ के नए सदस्यों के चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि विश्वविद्यालय के 15,854 छात्र मतदान के लिए पात्र हैं और सुबह नौ बजकर 30 मिनट पर शुरू हुई मतदान प्रक्रिया सुबह 11 बजे तक चली।

चुनाव में कुल 23 उम्मीदवार मैदान में हैं। अध्यक्ष पद के लिए आठ, सचिव पद के लिए चार, उपाध्यक्ष पद के लिए पांच और संयुक्त सचिव पद के लिए छह उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

मतदान के लिए 180 केंद्र बनाए गए थे जहां 300 मतपेटियां रखी गईं।

अधिकारियों ने बताया कि विश्वविद्यालय के जिम्नेजियम हॉल में मतगणना होगी और शाम तक परिणाम घोषित होने की उम्मीद है।

छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) के प्रिंस चौधरी, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के राहुल नैन, भारतीय छात्र संगठन (एसओआई) के तरुण सिद्धू और पंजाब छात्र संघ-ललकार (पीएसयू-ललकार) की सारा शर्मा पीयूसीएससी के अध्यक्ष पद की दौड़ में हैं।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की अर्पिता मलिक, अंबेडकर स्टूडेंट फोरम (एएसएफ) की अलका, निर्दलीय अनुराग दलाल और टीम मुकुल के मुकुल चौहान भी पीयूसीएससी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

उपाध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी के अभिषेक कपूर, एनएसयूआई के अर्चित गर्ग, साथ के करणदीप सिंह, यूनिवर्सिटी स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन (यूएसओ) के करणवीर कुमार और शिवानी चुनाव लड़ रहे हैं।

पंजाब विश्वविद्यालय छात्र संगठन (सोपू) के जशनप्रीत सिंह, एनएसयूआई के पारस पराशर, एबीवीपी के शिवनंदन रिखी और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (इनसो) के विनीत यादव सचिव पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

संयुक्त सचिव पद के लिए पंजाब विश्वविद्यालय छात्र संघ (पीयूएसयू) के अमित बंगा, एबीवीपी के जसविंदर राणा, हिमाचल प्रदेश छात्र संघ (एचपीएसयू) के रोहित शर्मा, हिंदुस्तान स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एचएसए) के शुभम और दो अन्य उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

मतदान के लिए लगभग एक हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।

भाषा खारी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)