Rahul Gandhi statement on post of Speaker increased political stir

Parliament Session 2024 : ‘हमें राजनाथ सिंह का फोन आया था’, स्पीकर पद को लकेर खींचतान के बीच राहुल गांधी ने दिया चौकाने वाला बयान

Parliament Session 2024 : राहुल गांधी ने स्पीकर पद पर पक्ष-विपक्ष की आम सहमति के बीच बयान देते हुए कहा कि, हमें राजनाथ सिंह का फोन आया था।

Edited By :   Modified Date:  June 25, 2024 / 12:32 PM IST, Published Date : June 25, 2024/12:03 pm IST

नई दिल्ली : Parliament Session 2024 : 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र किस शुरुआत सोमवार को हुआ। सत्र का पहला दिन काफी ज्यादा हंगामेदार रहा। विपक्ष सदन के अंदर और बाहर परिसर में संविधान की कॉपी लेकर विरोध प्रदर्शन करता दिखा। विपक्ष की सबसे बड़ी नाराजगी प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब को लेकर थी। हालांकि उन्हें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पहले ही शपथ दिलाई और बाद में नवनिर्वाचित सांसदों ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। वहीं आज बाकी बचे हुए सांसदों का शपथ ग्रहण समरोह जारी है।

यह भी पढ़ें : Pradeep Mishra Banned In Braj? प्रदीप मिश्रा तीन दिन के अंदर मांगें माफी, वरना यहां नहीं कर पाएंगे कथा, 7 दिन के भीतर FIR दर्ज करने की मांग, महापंचायत में बड़ा फैसला

ओम बिड़ला फिर संभालेंगे स्पीकर की कमान!

Parliament Session 2024 :  वहीं अब लोकसभा स्पीकर कौन होगा इस बात पार बयानबाजी हो रही है। सूत्रों की माने तो 18वीं लोकसभा की कमान ओम बिड़ला के हाथों ही होगी। एक बार फिर ओम बिड़ला स्पीकर पद संभालते नजर आएंगे। इस नाम पर विपक्ष ने भी कोई आपत्ति दर्ज नहीं की है। डिप्टी स्पीकर के लिए विपक्ष अपनी तरफ से नाम सुझाएगा। 12 बजे स्पीकर पद के लिए नामांकन होगा। लेकिन इन्ही ख़बरों के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के एक बयान ने हलचल मचा दी है।

यह भी पढ़ें : BJP On Emergency : आपातकाल की बरसी पर काला दिवस मना रही भाजपा, सीएम साय ने ट्वीट कर कही ये बात 

BJP की नीयत साफ नहीं है : राहुल गांधी

Parliament Session 2024 :  राहुल गांधी ने स्पीकर पद पर पक्ष-विपक्ष की आम सहमति के बीच बयान देते हुए कहा कि, हमें राजनाथ सिंह का फोन आया था। राजनाथ सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से कहा कि आप हमारे स्पीकर को सपोर्ट कीजिए, पूरे विपक्ष ने कहा कि वो स्पीकर को सपोर्ट करेंगे, लेकिन डेप्युटी स्पीकर विपक्ष को मिलना चाहिए। राजनाथ सिंह ने अभी तक खरगे को कॉल नहीं किया है।

यह भी पढ़ें : IED Blast in Sukma: शहीद 2 जवानों के परिवार को योगी सरकार ने सौंपा 50-50 लाख रुपये का चेक.. सुकमा में नक्सलियों ने ट्रक को बनाया था निशाना

राहुल ने आगे कहा कि, मोदी जी कह रहे थे कि कंस्ट्रक्टीव विपक्ष चाहते हैं लेकिन वो हमारे नेता का अपमान कर रहे हैं। बीजेपी ने हमसे समर्थन मांगा, मोदी जी कहते कुछ हैं और करते कुछ और हैं यही इनकी रणनीति है। पूरा देश जानता है कि पीएम के शब्दों का कोई मतलब नहीं है, सहयोग की बात करते हैं। बाहर वो कहते कुछ और हैं और अंदर कुछ और करते हैं, हमारे नेता को अभी तक राजनाथ सिंह की कॉल नहीं आई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp