PM Sheikh Hasina: प्रधानमंत्री शेख हसीना का भारत दौरा, द्विपक्षीय संबंधों को नई गति देने पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात |

PM Sheikh Hasina: प्रधानमंत्री शेख हसीना का भारत दौरा, द्विपक्षीय संबंधों को नई गति देने पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात

PM Sheikh Hasina: प्रधानमंत्री शेख हसीना का भारत दौरा, द्विपक्षीय संबंधों को नई गति देने पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात

Edited By :   Modified Date:  June 22, 2024 / 06:37 AM IST, Published Date : June 22, 2024/6:35 am IST

दिल्ली। PM Sheikh Hasina: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना आज से दो दिवसीय भारत दौरे पर आएंगी। मिली जानकारी के अनुसार वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर यहां आ रही है। शेख हसीना 21 और 22 जून को भारत में होंगी।बताया गया कि अपनी यात्रा के दौरान हसीना पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय चर्चा करेंगी। इसके अलावा वह विदेश मंत्री एस जयशंकर का भी हसीना से मिलने का कार्यक्रम है।

Read More: Aaj Ka Rashifal 22 June 2024: जल्द ही बदलने वाली है इन राशियों की किस्मत, त्रिकोण योग के लाभ से बाधाओं से मिलेगी मुक्ति 

बता दें कि पीएम शेख हसीना मोदी 3.0 बाद भारत आने वाली पहली विदेशी राजनेता होंगी। शेख हसीना 21 जून और 22 जून को भारत की राजकीय यात्रा पर रहेंगी। इससे पहले शेख हसीना हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी के लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुईं थी। नई दिल्ली पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत हुआ था। हसीना के अलावा सात अन्य देशों के बड़े नेता और हिंद महासागर क्षेत्र के नेता भी इस समारोह में शामिल हुए थे। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री की भारत की आधिकारिक यात्रा मोदी 3.0 सरकार के तहत भारत द्वारा आयोजित किसी विदेशी राजनेता की पहली द्विपक्षीय यात्रा होगी। वहीं आशंका जताई जा रही है कि पीएम मोदी भी जल्द ही बांग्लादेश का दौरा करेंगे।

Read More: बुध उदय से चमकेगा इन राशिवालों का भाग्य, हर काम में तरक्की के साथ मिलेगी सफलता 

PM Sheikh Hasina: बताया गया कि शेख हसीना के इस यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों की बीच रिश्तों को और घनिष्ठ करना है साथ ही रणनीतिक संबंधों में और अधिक मधुरता लेकर आना है। वे पीएम मोदी से द्विपक्षीय संबंधों को नई गति देने के लिए बातचीत करेंगी। 18वीं लोकसभा में नई सरकार के गठन के बाद यह पहली द्विपक्षीय राजकीय यात्रा होगी। जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी और शेख हसीना की मुलाकात के दौरान कई अहम समझौतों पर मुहर लग सकती है। समझौते अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े होंगे।