PM Modi Live From Parliament

PM Modi Live From Parliament: संसद पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, सत्र शुरू होने से पहले कर रहे संबोधित, यहां देखें लाइव

PM Modi Live From Parliament: संसद में 18वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत ही चुकी हैं। इस दौरान नई लोकसभा का गठन किया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  June 24, 2024 / 10:59 AM IST, Published Date : June 24, 2024/10:34 am IST

नई दिल्ली : PM Modi Live From Parliament: संसद में 18वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत ही चुकी हैं। इस दौरान नई लोकसभा का गठन किया जाएगा। इससे पहले सोमवार यानि आज सुबह 10 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में प्रोटेम स्पीकर को शपथ दिलाई। वही अब इसके बाद प्रोटेम स्पीकर क्रमशः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य सांसदों को शपथ दिलाएंगे। सत्र के पहले दिन शपथ ग्रहण के लिए पीएम मोदी संसद भवन पहुंच चुके हैं और वहां संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने सभी नवनिर्वाचित सांसदों का अभिनंदन किया है।

अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने कहा कि, “संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन गौरव मय है,यह वैभव का दिन है। आजादी के बाद पहली बार हमारे अपने नए संसद में यह शपथ हो रहा है, अब तक ये प्रक्रिया पुराने संसद में होती थी। आज के इस महत्वपूर्ण दिन पर मैं सभी नव निर्वाचित सांसदों का स्वागत करता हूं सबका अभिनंदन करता हूं और सबको शुभकामनाएं देता हूं।”

यह भी पढ़ें : Ayodhya Latest News: हार के बाद BJP ने अयोध्या में किये यह 5 बड़े बदलाव.. नहीं होंगे ये काम, जानें किन फैसलों से नाराज थे स्थानीय मतदाता..

जनता ने सरकार की नीतियों और नीयत पर मुहर लगाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “संसद का ये गठन भारत के सामान्य मानवी के संकल्पों की पूर्ति का है। नए उमंग नए उत्साह के साथ नई गति प्राप्त करने के लिए ये अत्यंत महत्वपूर्ण अवसर है। श्रेष्ठ भारत के निर्माण और विकसित भारत का लक्ष्य ये सारे सपने लेकर आज 18वीं लोकसभा का प्रारंभ हो रहा है। विश्व का सबसे बड़ा चुनाव बहुत ही शानदार तरीके से, बहुत ही गौरवमय तरीके से संपन्न होना, ये हर भारतीय के लिए गर्व की बात है। करीब 65 करोड़ से अधिक मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “… अगर हमारे देश के नागरिकों ने लगातार तीसरी बार किसी सरकार पर भरोसा किया है, तो इसका मतलब है कि उन्होंने सरकार की नीतियों और नीयत पर मुहर लगाई है। मैं आप सभी के समर्थन और भरोसे के लिए आभारी हूं। सरकार चलाने के लिए बहुमत ज़रूरी है, लेकिन देश चलाने के लिए आम सहमति ज़रूरी है।”

यह भी पढ़ें :  Pani Me Mili Chipkali : आइसक्रीम, चिप्स और अब पानी की बंद बोतल में मिली ये चीज, देखकर उड़े लोगों के होश, मचा बवाल 

25 जून न भूलने वाला दिवस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, “कल 25 जून हैं। जो लोग इस देश के संविधान की गरिमा से समर्पित हैं, जो लोग भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं पर निष्ठा रखते हैं, उनके लिए 25 जून न भूलने वाला दिवस है। कल 25 जून को भारत के लोकतंत्र पर जो काला धब्बा लगा था, उसके 50 वर्ष हो रहे हैं। भारत की नई पीढ़ी ये कभी नहीं भूलेगी की संविधान को पूरी तरह नकार दिया गया था, भारत को जेलखाना बना दिया गया था, लोकतंत्र को पूरी तरह दबोच दिया गया था। इमरजेंसी के ये 50 साल इस संकल्प के हैं कि हम गौरव के साथ हमारे संविधान की रक्षा करते हुए, भारत के लोकतांत्रिक परंपराओं की रक्षा करते हुए देशवासी ये संकल्प करेंगे कि भारत में फिर कभी कोई ऐसी हिम्मत नहीं करेगा, जो 50 साल पहले की गई थी और लोकतंत्र पर काला धब्बा लगा दिया गया था।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp