Modi Diamond: कमाल की कारीगरी! डायमंड पर उकेरी गई PM मोदी की अनमोल छवि, देख रह जाएंगे दंग... | Modi Diamond in Surat

Modi Diamond: कमाल की कारीगरी! डायमंड पर उकेरी गई PM मोदी की अनमोल छवि, देख रह जाएंगे दंग…

Modi Diamond in Surat: कमाल की कारीगरी! डायमंड पर उकेरी गई PM मोदी की अनमोल छवि, देख रह जाएंगे दंग

Edited By :   Modified Date:  July 14, 2024 / 02:45 PM IST, Published Date : July 14, 2024/2:45 pm IST

Modi Diamond in Surat: सूरत। गुजरात के सूरत में हीरा बनाने वाली कंपनी के कारीगरों ने बड़ा कमाल कर दिखाया है। 8 कैरेट के हीरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि उकेरी है। यह आभूषण शहर में एक प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया गया है। सूरत के एक हीरा उद्योगपति ने लैब में बने डायमंड पर पीएम मोदी की छवि बनाई है। इसे मोदी डायमंड नाम दिया गया है। लैबग्रोन इस मोदी डायमंड को मेक इन इंडिया की तर्ज पर बनाया गया है।

Read more: Finger Mehndi Designs: सावन में इन खूबसूरत मेंहदी डिज़ाइन्स से सजाएं अपने हाथ, यहां देखें सिंपल Mehndi Design…

कंपनी के प्रबंधक ने बताया कि हीरा प्रारंभ में 40 कैरेट का लेब्रोन हीरा था। हालांकि, इसे आकार देने और पॉलिश करने के बाद इसका आकार 8 कैरेट कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक सूरत के 25 हीरा कारीगरों ने मिलकर एक महीने में मोदी डायमंड को बनाया है। पीएम मोदी ने सूरत के हीरा व्यापार को ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए हमेशा लेबग्रोन डायमंड के उत्पादन को प्रोत्साहित करते रहे हैं।

Read more: ITBP Vacancy 2024: 10वीं पास के लिए हेड कांस्टेबल के पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें फॉर्म भरने की प्रक्रिया… 

Modi Diamond in Surat: प्रबंधक ने यह भी बताया कि हीरा ‘मेक इन इंडिया’ के सिद्धांतों के अनुसार तैयार किया गया था और यह पर्यावरण के अनुकूल था। यह आभूषण सूरत की प्रदर्शनी में आकर्षण का केंद्र बन गया, जिसे गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संगवी ने भी देखा। बता दें कि पीएम मोदी पिछले साल जब अमेरिका के दौरे पर गए थे तो उन्होंने लैब में बनाया गया एक इको फ्रेंडली डायमंड जिल बाइडेन को गिफ्ट किया था। वो डायमंड 7.5 कैरेट का था।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp