COWIN Certificate Se Hati PM Modi Ki Photo: COVID वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटाई गई पीएम मोदी की तस्वीर!, सामने आई ये वजह |

COWIN Certificate Se Hati PM Modi Ki Photo: COVID वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटाई गई पीएम मोदी की तस्वीर!, सामने आई ये वजह

COWIN Certificate Se Hati PM Modi Ki Photo: COVID वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटाई गई पीएम मोदी की तस्वीर!, सामने आई ये वजह

Edited By :   Modified Date:  May 2, 2024 / 09:52 AM IST, Published Date : May 2, 2024/9:52 am IST

नई दिल्ली। COWIN Certificate Se Hati PM Modi Ki Photo: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो को हटाकर कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए CoWIN सर्टिफिकेट में एक बदलाव किया है। पहले इन सर्टिफिकेट में प्रमुखता से पीएम मोदी की फोटो के साथ-साथ कोरोनोवायरस पर विजय पाने के लिए भारत के सामूहिक संकल्प की पुष्टि करने वाला एक कोट भी शामिल था। लिखा था-‘एक साथ, भारत COVID-19 को हरा देगा’।

Read More: Free Movie Ticket : जिला निर्वाचन की नई पहल, अब वोटर्स को देंगे दो फ्री मूवी के टिकट, बस करना होगा ये काम

COWIN Certificate Se Hati PM Modi Ki Photo:

बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर और नाम अब इन प्रमाणपत्रों से हटा दिया गया है। एक्स पर कई यूजर्स ने यह भी अनुमान लगाया कि वैक्सीन सर्टिफिकेट में बदलाव कोविशील्ड (Covishield) के साइड इफेक्ट्स की वजह से किया गया, जिसे एस्ट्राजेनेका के साथ एक लाइसेंसिंग समझौते के तहत सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) द्वारा निर्मित किया गया था।

Read More: Kanpur Viral Video: महिला पार्षद ने दिखाई दबंगई, सरेआम इंजीनियर की कर दी चप्पल से पिटाई, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 

COWIN Certificate Se Hati PM Modi Ki Photo:वहीं एक्स पर एक यूजर्स ने कि, “मैंने अभी देखा कि पीएम मोदी की तस्वीर वैक्सीन सर्टिफिकेट से हट गई है।” हालांकि, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अधिकारियों ने मंगलवार को दिप्रिंट को बताया कि मौजूदा लोकसभा चुनावों के लिए आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने की वजह से सर्टिफिकेट से तस्वीर को हटा दिया गया है। गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब मोदी की तस्वीर कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्रों से हटाई गई हो।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp