दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाने का काम कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी: राठौड़ |

दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाने का काम कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी: राठौड़

दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाने का काम कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी: राठौड़

:   Modified Date:  September 17, 2024 / 08:36 PM IST, Published Date : September 17, 2024/8:36 pm IST

जयपुर, 17 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष मदन राठौड़ ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाने का काम कर रहे हैं और मोदी सरकार ने अपने तीसरे कार्यकाल के 100 दिनों में 15 लाख करोड़ रूपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी है।

इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा में विपक्ष के नेता देश की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का काम कर रहे हैं।

राठौड़ ने केंद्र में मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिनों में किए गए कामों को लेकर यहां मीडिया से बात की। उन्होंने कहा,‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाने का कार्य किया है। वैश्विक पटल पर भारत ने नए आयाम स्थापित किए हैं, जबकि विपक्ष के नेता विदेशों में जाकर भारत की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का काम कर रहे है।’’

उन्होंने आरोप लगाया,‘‘विपक्ष के नेता विदेश में जाकर दलित और पिछड़ों का अधिकार आरक्षण समाप्त करने की बात कर रहे हैं, समाज को जाति और धर्म के नाम पर बांटने का कार्य कर रहे हैं। विपक्ष के नेता को इस समाज तोड़ने वाली नीति से बाज आना चाहिए। उनका इस तरह के बयान राष्ट्र हित से परे है।’’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 140 करोड़ देशवासियों को परिवार का सदस्य मानकर उनके कल्याण और उत्थान के लिए योजनाएं बनाई हैं।

पार्टी प्रवक्ता के अनुसार राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन में ही लगभग 15 लाख करोड़ रूपए की परियोजनाओं को शुरू किया। उन्होंने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, शासन एवं कानून व्यवस्था, उर्जा सुरक्षा, ढांचागत विकास के साथ साथ दलितों, अल्पसंख्यकों और आदिवासियों के सशक्तीकरण और सुलभ स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में जनहितेषी और जनकल्याणकारी योजनाओं को मंजूरी दी है।

राठौड़ के अनुसार मोदी ने सड़क, रेल, बंदरगाह और हवाई मार्ग के ढांचागत विकास पर विशेष ध्यान देते हुए तीन लाख करोड़ की परियोजनाओं को मंजूरी दी है।

उन्होंने कहा कि मोदी ने ‘किसान मित्र मोदी सरकार’ के ध्येय को चरितार्थ करते हुए देश के 9.3 करोड़ किसानों को 20 हजार करोड़ रूपए किसान सम्मान निधि के तौर पर जारी किए, खरीफ फसलों के लिए एमएसपी बढ़ाया, 14 हजार 200 करोड़ की डिजिटल एग्रीकल्चर मिशन परियोजना सहित सात विभिन्न योजनाओं को मंजूरी दी।

भाषा पृथ्वी

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)