India News Today Live Update 10 June
LIVE NOW

India News Today Live Update 10 June : मोदी के मंत्रियों को बांटे गए विभाग, जानें किस मंत्री को मिला कौन-सा डिपार्टमेंट

India News Today Live Update 10 June : मोदी की नई कैबिनेट की पहली बैठक शुरू हो गई है। बैठक प्रधानमंत्री के लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर हो रही है।

Edited By :   Modified Date:  June 10, 2024 / 06:56 PM IST, Published Date : June 10, 2024/8:10 am IST

India News Today Live Update 10 June : दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नई कैबिनेट की पहली बैठक शुरू हो गई है। बैठक प्रधानमंत्री के लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर हो रही है। नई कैबिनेट में शपथ लेने वाले मंत्री इस बैठक में मौजूद हैं। प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सोमवार से ही नरेन्द्र मोदी काम पर जुट गए हैं। पद ग्रहण करते ही पीएम ने साउथ ब्लॉक पहुंचकर लगातार पीएम पद का कार्यभार संभाला। प्रधानमंत्री पद संभालते ही पीएम मोदी ने पहला साइन किसान सम्मान निधी की फाइल पर किया । पीएम ने कहा कि हमारी सरकार लगातार किसानों के लिए काम करती रही है। हम लगातार किसान और खेती के कल्याण के लिए काम करते रहेंगे।

शपथ ग्रहण के बाद अब प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मंत्रियों को विभागों को बंटवारा कर दिया है। कई मंत्रियों के विभागों को पहले की भांति रखा गया है। नितिन गडकरी को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय दिया गया है। उनके साथ इस मंत्रालय के लिए दो राज्य मंत्री बनाए गए हैं। इनमें एक अजय टमटा और एक हर्ष मल्होत्रा शामिल होंगे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers