PM Modi stressed on these things, Congress targeted him

#SarkarOnIBC24 : मोदी 3.0..111वीं मन की बात! पीएम मोदी ने इन बातों पर दिया जोर, कांग्रेस ने साधा निशाना

मोदी 3.0..111वीं मन की बात! पीएम मोदी ने इन बातों पर दिया जोर, PM Modi stressed on these things, Congress targeted him

Edited By :   Modified Date:  July 1, 2024 / 12:18 AM IST, Published Date : July 1, 2024/12:18 am IST

रायपुरः पीएम मोदी करीब 4 महीने बाद देश की जनता से मन की बात के जरिए मुखातिब हुए। ये उनके तीसरे कार्यकाल की पहली मन की बात रही। कार्यक्रम की शुरुआत में PM मोदी ने कहा कि 4 महीने बाद आज फिर अपने परिवारजनों के बीच हूं। पीएम मोदी की मन की बात को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत देशभर में देख गया हम आपको इससे जुड़ कुछ तस्वीरें दिखा रहे हैं।

Read More : #SarkarOnIBC24 : सहकारिता चुनाव.. कांग्रेस का दांव! खोया रसूख हासिल करने की मशक्कत, भाजपा के साथ हो सकती है कड़ी टक्कर

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद पीएम मोदी ने देश की जनता से मन की बात की। पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम का ये 111वां एपिसोड था। पीएम ने इस दौरान कई पहलुओं को छुआ.. उनकी मन की बात में चुनाव परिणाम, पेरिस ओलिंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को शुभकामना। पर्यावरण संरक्षण के लिए अपनी मां के नाम एक पौधा लगाने पर जोर देना शामिल था। इसके साथ ही पीएम ने आदिवासी, कला जगत, फिल्म और योग पर भी बात की।

Read More : चुनाव से पहले नगरीय निकायों में प्री-ऑडिट के दिए निर्देश, पिछली सरकार के कार्यकाल के चार सालों का होगा पोस्ट ऑडिट, डिप्टी सीएम ने कही ये बात

पीएम मोदी ने इस दौरान पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू की जीवन यात्रा पर आधारित तीन किताबों का विमोचन भी किया और लोगों को इससे प्रेरणा लेने की जरुरत बताई। पीएम के मन की बात कार्यक्रम को देशभर में देखा गया। बीजेपी नेताओं ने जहां इसे सराहा तो वहीं इस पर सियासत भी हुई। छत्तीसगढ़ के पीसीसी चीफ दीपक बैज ने इस पर निशाना साधा।

Read More : #SarkarOnIBC24: कल से होगा बजट सत्र का आगाज, 4 हजार सवालों का चक्रव्यूह कैसे भेदेगी सरकार? 

पीएम मोदी की मन की बात का पहला एपिसोड 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित हुआ था, जब इसकी शुरूआत हुई थी। तब हर किसी के लिए ये चर्चा का विषय था कि मौजूदा दौर में जब संचार के लिए टीवी, मोबाइल, सोशल मीडिया जैसा मॉर्डन माध्यम हैं। तब भला रेडियो जैसे परंपरागत साधन को पीएम मोदी संचार के माध्यम के रूप में क्यों चुन रहे हैं। मन की बात का ये कार्यक्रम अब जल्दी ही 10 साल पूरे करने जा रहा है। इस 10 सालों के दौरान पीएम मोदी ने समाज के हर तबके तक अपनी बात पहुंचाने, लोगों को जागरूक करने और संपर्क के सशक्त साधने के रूप में मन का बात कार्यक्रम का इस्तेमाल किया है।