PM Modi Parliament Speech: पीएम ने राहुल गांधी को बताया ‘बालक-बुद्धि’! कहा- ये 100 में से नहीं, 543 में से 99 लाए हो, फेल होने का बनाया विश्व रिकॉर्ड.. |PM Modi Parliament Speech

PM Modi Parliament Speech: पीएम ने राहुल गांधी को बताया ‘बालक-बुद्धि’! कहा- ये 100 में से नहीं, 543 में से 99 लाए हो, फेल होने का बनाया विश्व रिकॉर्ड..

PM Modi Parliament Speech: पीएम ने राहुल गांधी को बताया ‘बालक-बुद्धि’! कहा- ये 100 में से नहीं, 543 में से 99 लाए हो, फेल होने का बनाया विश्व रिकॉर्ड..

Edited By :   Modified Date:  July 2, 2024 / 06:05 PM IST, Published Date : July 2, 2024/6:05 pm IST

PM Modi Parliament Speech: नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर बात की। इतना ही नहीं विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर भी खूब निशाना साधा।

Read more: PM Modi in Parliament : शोले की मौसी का जिक्र कर पीएम मोदी ने कांग्रेस को याद दिला दी नानी! इशारों-इशारों में राहुल के लिए कह दी ये बात 

पीएम मोदी ने बिना नाम लिए लोकसभा में राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, कि लोकसभा में कल ‘बालक-बुद्धि’ का विलाप चल रहा था। ये वो बालक है जो 99 नंबर लाकर खुश है, लेकिन शायद वो नहीं ये नहीं जानते की ये 99 नंबर पर 100 में नहीं बल्कि 543 में से आए हैं। कुछ लोग बच्चे का मन चींटी मर गई कहकर बहलाने में लगे हुए हैं। कांग्रेस पार्टी अपनी 99 सीटों को भी बंपर जीत बता रही है जबकि ये उसकी सबसे बड़ी हार है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसका तंत्र आजकल ‘बच्चे’ का मन बहलाने में लगे हैं। पीएम मोदी ने वही आगे कहा कि अब उस बालक बुद्धि को कौन समझाए कि तुमने फेल होने का विश्व रिकॉर्ड बना दिया है।

Read more: PM Modi Speech in Lok Sabha: ‘कांग्रेस का इकोसिस्टम बच्चे का मन बहलाने में लगा है..’, पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर साधा निशाना… 

मोदी ने कहा, कि कांग्रेस देश में आर्थिक अराजकता फैलाने की दिशा में सोची समझी चाल चल रही है। पीएम मोदी ने विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा, कि इनकी बयानबाजी ने शोले फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है। आप सबको शोले फिल्म की मौसी जी याद होंगी। तीसरी बार तो हारे हैं, पर मौसी मोरल विक्ट्री तो है ना। उन्होंने कहा कि 13 राज्यों में जीरो सीटें आई हैं? अरे मौसी तो क्या हुआ है, हीरो तो हैं ना। अरे मौसी जी, पार्टी की लुटिया तो डुबोई है। अभी सांसें तो ले रही है। मैं कांग्रेस के लोगों को कहूंगा कि जनादेश को फर्जी जीत के जश्न में मत दबाओ। ईमानदारी से देशवासियों के जनादेश को समझने की कोशिश करो।

Read more: विधानसभा में उठा कर्मचारियों के नियमितीकरण का मुद्दा, मंत्री ने कहा 2023 से नियमित किए जा रहे संविदा और दैनिक वेतनभोगी

विपक्ष के नारेबाजी के बीच पीएम मोदी ने निशाना साधते हुए कहा कि ‘हमने दुनिया को दिखा दिया कि ये विश्व का सबसे बड़ा चुनावी अभियान था। देश की जनता ने दुनिया के सबसे बड़े चुनावी अभियान ने हमें चुना है। मैं कुछ लोगों की पीड़ा समझ सकता हूं कि लगातार झूठ चलाने के बावजूद उनकी घोर पराजय हुई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp