PM Modi's 'X' has 100 Million Followers : पीएम मोदी के 'एक्स' पर 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार

PM Modi’s ‘X’ has 100 Million Followers : पीएम मोदी ने अब ‘एक्स’ पर लहराया परचम, 100 मिलियन फॉलोअर्स का पार किया आंकड़ा

PM Modi's 'X' has 100 Million Followers : पीएम मोदी के 'एक्स' सोशल मीडिया साइट पर फॉलोवर्स की संख्या 100 मिलियन हो गयी है।

Edited By :   Modified Date:  July 14, 2024 / 07:44 PM IST, Published Date : July 14, 2024/7:39 pm IST

नई दिल्ली। PM Modi’s ‘X’ has 100 Million Followers : पीएम मोदी ने लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने के साथ ही अब एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जमीनी स्तर से लेकर पीएम मोदी ने अपनी ख्याति सोशल मीडिया पर भी बना ली है। बता दें कि सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। पीएम मोदी के इस सोशल मीडिया साइट पर फॉलोवर्स की संख्या 100 मिलियन हो गयी है। बताते चलें कि पीएम मोदी दुनिया के सबसे अधिक फॉलोवर्स वाले राजनेताओ में से एक हैं। पीएम मोदी की दुनिया भर में लोकप्रियता रही है। तमाम सोशल मीडिया साइट पर उनके करोड़ों फॉलोअर्स हैं। पीएम मोदी एक्स पर काफी एक्टिव रहते हैं।

read more : PM Excellence College: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया पीएम एक्सीलेंस कॉलेज का शुभारंभ, कहा-‘​विद्यार्थी ही देश का भविष्य है’ 

कतार में और कौन राजनेता?

PM Modi’s ‘X’ has 100 Million Followers : देश के दूसरे नेताओं के सोशल मीडिया फ़ॉलोइंग की बात करें तो इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी काफ़ी आगे हैं। जबकि विपक्ष के नेता राहुल गांधी के X पर 26.4 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के X पर 27.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव के X पर 19.9 मिलियन और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के X पर 7.4 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं। उधर, आरजेडी के लालू प्रसाद यादव के X पर 6.3 मिलियन, तेजस्वी यादव के 5.2 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं। जबकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के X पर 2.9 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं।

 

दुनिया राजनेताओं में आगे मोदी

विश्व स्तर पर बात करें तो पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (38.1 मिलियन फ़ॉलोअर्स) दुबई के वर्तमान शासक एचएच शेख मोहम्मद (11.2 मिलियन फ़ॉलोअर्स) और पोप फ्रांसिस (18.5 मिलियन फ़ॉलोअर्स) जैसे वर्ल्ड लीडर्स से काफी आगे हैं। एक्स पर पीएम मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए, विश्व के नेता सोशल मीडिया पर पीएम मोदी से जुड़ने के लिए उत्सुक रहते हैं। क्योंकि उनके साथ जुड़ने से उनके अपने फ़ॉलोअर्स, इंगेजमेंट, व्यू और रीपोस्ट में काफी वृद्धि होती है। हमने हाल ही में इटली और ऑस्ट्रिया में भी ऐसा देखा है।

 

लोकप्रिय खिलाड़ियों से भी ज्यादा फॉलोअर्स

पीएम मोदी दुनिया के लोकप्रिय खिलाड़ियों से भी एक्स पर फॉलोअर्स के मामले में आगे हैं। पीएम मोदी के पास विराट कोहली (64.1 मिलियन), ब्राजील के फुटबॉलर नेमार जूनियर (63.6 मिलियन) और अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स (52.9 मिलियन) के फ़ॉलोअर्स से भी ज़्यादा फ़ॉलोअर्स हैं। पीएम मोदी टेलर स्विफ्ट (95.3 मिलियन), लेडी गागा (83.1 मिलियन) और किम कार्दशियन (75.2 मिलियन) जैसी मशहूर हस्तियों से भी आगे हैं। पिछले तीन साल में पीएम मोदी के एक्स हैंडल पर लगभग 30 मिलियन यूज़र की बढ़ोतरी हुई है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp