INDIA Live News and Updates 14th June 2024

INDIA Live News and Updates 14th June 2024 : यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की से मिले पीएम मोदी, दोनों के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक

INDIA Live News and Updates 14th June 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ बहुत ही उपयोगी बैठक हुई।

Edited By :   Modified Date:  June 15, 2024 / 07:52 AM IST, Published Date : June 13, 2024/9:38 am IST

INDIA Live News and Updates 14th June 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ बहुत ही उपयोगी बैठक हुई। भारत यूक्रेन के साथ द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए उत्सुक है। चल रही शत्रुता के संबंध में, दोहराया कि भारत मानव-केंद्रित दृष्टिकोण में विश्वास करता है और मानता है कि शांति का रास्ता बातचीत और कूटनीति से होकर जाता है।”

 

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरे कार्यकाल का कार्यभार संभालने के बाद आज बुधवार को अपनी पहली विदेश यात्रा के के लिए इटली दौरे पर रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी इटली में जी7 समिट में शामिल होंगे। जी7 शिखर सम्मेलन 13 से 15 जून तक इटली के अपुलिया क्षेत्र के लग्जरी रिजार्ट बोरगो एग्नाजिया में आयोजित होगा।

 

INDIA Live News and Updates 14th June 2024: अजीत डोभाल तीसरी बार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त, प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल के अंत तक रहेगी नियुक्ति।

INDIA Live News and Updates 14th June 2024 : दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, “नीट मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया। करीब 24 लाख छात्रों ने नीट परीक्षा दी थी और करीब 13 लाख छात्रों ने क्वालिफाई किया। 13 भाषाओं में आयोजित परीक्षा के लिए करीब 4500 केंद्र बनाए गए थे। इस बार जब परीक्षा हुई तो 4500 केंद्रों में से 6 केंद्रों पर गलती से गलत प्रश्नपत्र भेज दिए गए। बाद में सही प्रश्नपत्र उपलब्ध कराए गए लेकिन इसमें थोड़ा समय लगा। इन केंद्रों पर करीब 1563 छात्र परीक्षा दे रहे थे और उन्हें समय का नुकसान उठाना पड़ा। सुप्रीम कोर्ट के स्थायी आदेश में कहा गया है कि दोबारा परीक्षा की जगह ग्रेस मार्क्स दिए जाएं। एनटीए ने एक विशेषज्ञ समिति गठित की और ग्रेस मार्क्स नियम लागू किया। बाद में पता चला कि कुछ छात्रों को 100% अंक मिले हैं। इसके बाद कुछ लोग कोर्ट गए। सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया कि 1563 छात्रों को नीट परीक्षा में दोबारा शामिल होने या मूल अंक (ग्रेस मार्क्स के बिना) स्वीकार करने का विकल्प दिया जाएगा। मैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार करता हूं। भारत सरकार ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है। एनटीए द्वारा आयोजित की जाने वाली नीट, जेईई और सीयूईटी परीक्षाओं में 50 लाख से अधिक छात्र शामिल होते हैं। परीक्षा में गड़बड़ी पैदा करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी…”

 

INDIA Live News and Updates 1th June 2024: मध्य प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर हवाई मार्ग से पहुंचने की सुविधा के लिए मध्य प्रदेश में आज मुख्यमंत्री डा. मोहन यदाव पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ कर दिया हैं। आज गुरूवार सुबह 9 बजे सीएम मोहने राजा भोज एयरपोर्ट पर भोपाल से जबलपुर जाने वाली पहली फ्लाइट को हरी झंडी दिखा कर उन्होंने रवाना किया .