Today Live News and Update 3 August 2024

Today Live News and Update 3 August 2024 : आशा किरण आश्रय गृह मामले पर मंत्री सौरभ भारद्वाज का बयान, कही ये बड़ी बात

Today Live News and Update 3 August 2024 : आशा किरण आश्रय गृह मामले पर मंत्री सौरभ भारद्वाज का बयान, कही ये बड़ी बात

Edited By :   Modified Date:  August 3, 2024 / 11:43 PM IST, Published Date : August 3, 2024/9:31 am IST

Today Live News and Update 3 August 2024: आशा किरण आश्रय गृह मामले पर दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, “…जो लोग उस आश्रय गृह में रखे जाते थे वो मानसिक तौर पर कमजोर थे… ऐसे मामलों में उनकी देखभाल बहुत जरूरी हो जाती है और देखभाल करने वाले के अंदर सेवा का भाव और संवेदनशीलता होना बहुत जरूरी है… आज हमारे विधायकों का एक समूह आशा किरण आश्रण गृह में गया लेकिन उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया… मीडिया के दबाव में उन्हें अंदर जाने को मिला… दिल्ली में कई दिनों से बहस है कि अधिकारियों की ट्रांसफर और पोस्टिंग कौन करेगा?… जब ट्रांसफर और पोस्टिंग होती है तो सामान्यत: अच्छे अधिकारियों को अच्छे विभाग दिए जाते हैं लेकिन जिन पर भ्रष्ट होने का संदेह है उन्हें ऐसी पोस्टिंग दी जाती है जहां चोरी करने की आशंका कम हो… LG और केंद्र सरकार से मेरा सवाल है कि इस तरीके की संवेदनशील पोस्टिंग में राहुल अग्रवाल को जिम्मेदारी क्यों दी गई?… 2016 में राहुल अग्रवाल रिश्वत लेने के आरोप में धरे गए SDM हैं…”

 

 

 

Read More : MP Weather Update: मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई बांधों के खुले गेट, इन जिलों में आज भी जमकर बरसेंगे बादल

आतंकी हमले की आशंका: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने की पांचवीं बरसी के दौरान जम्मू स्टैंड को आतंकी निशाना बना सकते हैं। वर्ष 2019 में जम्मू बस स्टैंड पर हमले का आरोपी आतंकी यासिर अहमद भट्ट कुलगाम स्थित अपने घर से 27 जुलाई से लापता है। वह 2021 से जमानत पर था। पुलिस ने पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। यासिर के पोस्टर भी शहर के प्रमुख स्थानों पर चस्पा कर दिए गए हैं।

मौसम का हालः मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिनों के लिए अनुमान जाहिर किया है। इसमें कई प्रदेशों के लिए चेतावनी जारी की गई है। आईएमडी के मुताबिक अगले कुछ दिनों में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड भारी बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ के साथ-साथ बिहार और झारखंड में भी मौसम के हालात ठीक नहीं है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यहां पर छह अगस्त तक 10 अलग-अलग जिलों में बरसात की चेतावनी दी गई है। बिहार के लिए अगले 36 घंटे बेहद अहम हैं। यहां पर भारी बारिश और गरज-चमक के लिए वॉर्निंग जारी की गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp