PM Modi congratulated Team India on winning the World Cup

PM Modi congratulated Team India : रोहित के रनबांकुरों ने जीत ली दुनिया, पीएम मोदी ने बधाई, वीडियो जारी कर कही ये बात

रोहित के रनबांकुरों ने जीत ली दुनिया, पीएम मोदी ने बधाई, PM Modi congratulated Team India on winning the World Cup

Edited By :   Modified Date:  June 29, 2024 / 11:59 PM IST, Published Date : June 29, 2024/11:59 pm IST

नई दिल्लीः PM Modi congratulated Team India टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में एक मैच भी नहीं हारी है और फाइनल में भी ये सिलसिला जारी रखते हुए साउथ अफ्रीका को हराकर 17 साल का इंतजार खत्म कर दिया। जीत का हीरो कोई एक नहीं पूरी इंडियन टीम है। इस जीत पर पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर वीडियो जारी कर बधाई दी है। इसके साथ ही स्पोर्ट्स मिनिस्टर मनसुख मंडाविया ने भी X पर पोस्ट करते हुए बधाई दी है।

Read More : IND vs SA Final Highlights : 17 साल बाद टीम इंडिया बना T20 का विश्व विजेता, दक्षिण अफ्रीका को इतने रनों से चटाई धूल 

PM Modi congratulated Team India प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया की जीत पर बधाई देते हुए कहा कि आज 140 करोड़ देशवासी गर्व महसूस कर रहे हैं। खेल के मैदान में आपने वर्ल्ड कप जीता है, लेकिन हिंदुस्तान के हर गांव-गली और मोहल्ले में आपने देशवासियों का दिल जीता है। ये टूर्नामेंट एक विशेष कारण से भी याद रखा जाएगा। इस टूर्नामेंट में इतने सारे देश और इतनी सारी टीमें होने के बाद एक भी मैच न हारना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है।


Read More : India vs South Africa Final LIVE Update: ​टीम इंडिया ने जीता टी20 वर्ल्ड कप का खिताब, साउथ अफ्रिका को चटाया धुल, इस मैच के हीरो बने सूर्या कुमार

बता दें कि बारबडोस से स्टेडियम में इंडिया ने पहले बैटिंग चुनी थी। पावरप्ले में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार के विकेट गिर गए थे। कोहली ने 72 और अक्षर पटेल ने 47 रन की पारी खेली। शिवम दुबे ने तेज रफ्तार से 27 रन बनाकर स्कोर 176 तक पहुंचाया। साउथ अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज और एनरिक नॉर्त्या ने 2-2 विकेट लिए। कगिसो रबाडा और मार्को यानसन ने एक-एक विकेट लिया। रन चेज में साउथ अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 169 रन बना सकी। हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट झटके। जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट लिए। हेनरिक क्लासन ने 27 बॉल पर 52 रन बनाए, जबकि डी कॉक ने 31 बॉल पर 39 रन की पारी खेली। ट्रिस्टन स्टब्स ने 21 बॉल पर 31 और मिलर ने 17 बॉल पर 21 रन का योगदान दिया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp