Mallikarjun Kharge Birthday: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का जन्मदिन आज, PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई, जानें क्या कहा? | Mallikarjun Kharge 82nd Birthday

Mallikarjun Kharge Birthday: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का जन्मदिन आज, PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई, जानें क्या कहा?

Mallikarjun Kharge 82nd Birthday: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का जन्मदिन आज, PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई...

Edited By :   Modified Date:  July 21, 2024 / 10:25 AM IST, Published Date : July 21, 2024/10:24 am IST

Mallikarjun Kharge 82nd Birthday: नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का आज (21 जुलाई) 82वां जन्मदिन है। 21 जुलाई 1942 को कर्नाटक में जन्मे खरगे देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के गैर-गांधी परिवार के अध्यक्ष हैं। मल्लिकार्जुन खरगे का राजनीतिक करियर काफी लंबा रहा है। उनके जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के एक्स हैंडल पर उनको ट्वीट कर बधाई दी।

Read more: Guru Purnima 2024: गुरु पूर्णिमा के मौके पर अराधना में लीन दिखे सीएम योगी, गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक… 

Mallikarjun Kharge 82nd Birthday: प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि कांग्रेस अध्यक्ष एवं राज्यसभा में विपक्ष के नेता श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दीर्घायु एवं स्वस्थ रहें। बता दें कि खरगे का जन्म 1942 में आज ही के दिन हुआ था। कर्नाटक के दलित नेता खरगे एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं और उन्होंने पार्टी में तथा अपने गृह राज्य और केंद्र की सरकारों में कई अहम पद संभाले। वह दो दशक बाद पहले ऐसे कांग्रेस अध्यक्ष बने, जो गांधी परिवार से नहीं हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp