प्रधानमंत्री के पास हर चीज के लिए समय है, लेकिन मणिपुर दौरे के लिए समय नहीं मिल रहा : जयराम रमेश |

प्रधानमंत्री के पास हर चीज के लिए समय है, लेकिन मणिपुर दौरे के लिए समय नहीं मिल रहा : जयराम रमेश

प्रधानमंत्री के पास हर चीज के लिए समय है, लेकिन मणिपुर दौरे के लिए समय नहीं मिल रहा : जयराम रमेश

:   Modified Date:  June 30, 2024 / 08:16 PM IST, Published Date : June 30, 2024/8:16 pm IST

नयी दिल्ली, 30 जून (भाषा) कांग्रेस ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा करने के लिए ‘‘अभी तक समय नहीं निकालने’’ का आरोप लगाया।

साथ ही पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने पिछले साल मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के इस्तीफे को लेकर हुए ‘‘नाटक’’ की याद दिलाई।

रमेश ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री सिंह के फटे हुए त्यागपत्र की तस्वीर साझा करते हुए कहा, ‘‘ठीक एक साल पहले, इंफाल में इस्तीफे का एक बड़ा नाटक हुआ था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मणिपुर की पीड़ा और व्यथा जारी है। ‘नॉन बायोलॉजिकल’ प्रधानमंत्री के पास संकटग्रस्त राज्य का दौरा करने या वहां के निर्वाचित प्रतिनिधियों से आमने-सामने बात करने के अलावा हर चीज के लिए समय है।’’

पिछले साल मई में मेइती समुदाय की अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिए जाने की मांग के विरोध में कुकी आदिवासियों द्वारा पहाड़ी जिलों में निकाले गए एकजुटता मार्च के बाद मणिपुर में जातीय हिंसा भड़क उठी थी।

राज्य में जारी हिंसक घटनाओं के बीच पिछले साल जून में सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का प्रयास किया था, लेकिन उनके समर्थकों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था। सैकड़ों महिलाओं ने मानव श्रृंखला बनाकर उन्हें राज्यपाल के घर जाकर इस्तीफा देने से रोक दिया था। महिलाओं ने त्यागपत्र फाड़ भी दिया था।

भाषा

शफीक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)