Rahul Gandhi on NET Paper leak

Rahul gandhi on NET Paper leak: राहुल गांधी ने उठाए सवाल, बोले- प्रधानमंत्री पेपर लीक को रोक नहीं पा रहे या रोकना नहीं चाहते ?

Rahul Gandhi on NET Paper leak : प्रधानमंत्री पेपर लीक को रोक नहीं पा रहे या रोकना नहीं चाहते : राहुल

Edited By :   Modified Date:  June 20, 2024 / 04:33 PM IST, Published Date : June 20, 2024/3:52 pm IST

नयी दिल्ली। UGC NET Paper leak कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूजीसी-नेट और नीट-यूजी की परीक्षाओं में कथित पेपर लीक के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पेपर लीक को रोक नहीं पा रहे या फिर रोकना नहीं चाहते।

उन्होंने यह दावा भी किया कि शिक्षण संस्थाओं पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके मातृत्व संगठन से जुड़े लोगों ने कब्जा कर लिया है और जब तक इस स्थिति को बदला नहीं जाता तब तक पेपर लीक होना बंद नहीं होंगे। राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि विपक्ष संसद के आगामी सत्र में इस मुद्दे को उठाएगा।

NEET-UG Exam and UGC-NET June 2024

उन्होंने कहा, ‘कहा जा रहा था कि नरेन्द्र मोदी जी रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई रोक दी थी… लेकिन हिंदुस्तान में पेपर लीक को रोक नहीं पा रहे हैं या रोकना नहीं चाहते।’ राहुल गांधी ने दावा किया कि युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में हुए ‘व्यापम’ घोटाले को पूरे देश में फैलाने की कोशिश की जा रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मामले की जांच की जा रही है…कोई न कोई जिम्मेदार है। उन्हे पकड़ा जाना चाहिए।’ मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ को लेकर उपजे विवाद के बीच, शिक्षा मंत्रालय ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने का बुधवार को आदेश दिया और मामले को गहन जांच के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपा है।

read more:  Jaya Kishori Marriage: जया किशोरी ने गुपचुप रचा ली शादी? रिश्तेदार बोले- हमें बताया तक नहीं, खुद किया सनसनीखेज खुलासा

read more:  Rahul Gandhi: ‘PM मोदी ने दो देशों के बीच जंग रुकवा दिए, लेकिन पेपर लीक नहीं रोक पाए’, NEET विवाद पर बोले राहुल गांधी… 

 
Flowers