Petrol Pump Closed Latest Update: All Petrol Pump Close on Sep 2 decision postponed

दो सितंबर को पूरे राज्य में पेट्रोल पंप बंद को लेकर आयी बड़ी खबर, सीएम से मुलाकात के बाद फैसला स्थगित

Petrol Pump Closed Latest Update: झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से प्रोजेक्ट भवन में मुलाकात के बाद दो सितंबर को राज्य के पेट्रोल पंपों को 24 घंटे के लिए बंद रखने की घोषणा स्थगित कर दी है।

Edited By :   Modified Date:  August 31, 2024 / 07:01 PM IST, Published Date : August 31, 2024/6:56 pm IST

रांची: Petrol Pump Closed Latest Update  दो सितंबर को झारखंड के सभी पेट्रोल पंप बंद नहीं रहेंगे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद ये फैसला लिया गया है। झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोल और डीजल में वैट कम करने, वैट रिटर्न भरने की अनिवार्यता खत्म करने और सरकारी बकाए के भुगतान की मांग को लेकर दो सितंबर को एक दिवसीय बंद का ऐलान किया था। अब इसे स्थगित कर दिया गया है।

यह जानकारी हरमू रोड स्थित दिगंबर जैन भवन में हुई प्रेस वार्ता में संगठन के अध्यक्ष अशोक सिंह ने दी है। झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष अशोक सिंह के नेतृत्व में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से प्रोजेक्ट भवन स्थित सचिवालय में मुलाकात हुई है। यह मुलाकात मंत्रिमंडल की बैठक खत्म होने के तुरंत बाद हुई है।

read more: Chirag Paswan Degree : चिराग पासवान की डिग्री को लेकर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का बड़ा खुलासा, मुश्किल में पड़ सकते हैं केंद्रीय मंत्री !

Petrol Pump Closed Latest Update: All Petrol Pump Close on Sep 2 decision postponed

प्रतिनिधिमंडल ने अपना मांग पत्र मुख्यमंत्री को सौंपते हुए उन्से अपील की है कि पेट्रोल और डीजल में वैट में कटौती कर पेट्रोल पंप व्यवसायियों और जनता को राहत दें। अशोक सिंह ने बताया कि वैट पड़ोसी राज्यों से अधिक होने पर राज्य को क्या नुकसान हो रहा है और वैट घटाने से क्या फायदा राज्य को होगा।

अशोक सिंह ने बताया कि मांग पत्र के जरिए से उनसे वैट रिटर्न दाखिल करने से मुक्ति देने की भी मांग की गयी है। मुख्यमंत्री से पेट्रोल पंपों के सरकारी बकाया का भुगतान यथाशीघ्र करवाने की मांग की है। प्रदूषण जांच केंद्र हर पंप में स्थापित है, प्रत्येक जांच पर 40 फीसदी पैसा राज्य सरकार को जाता है। उसके अतिरिक्त हर तीन वर्षों में 10000 रुपए नवीनीकरण का अलग से देना होता है। वार्षिक मेंटेनेंस के नाम पर 18000 देना अनिवार्य कर दिया गया है, इससे मुक्ति दी जाए यह मांग की है।

read more: स्टार छत्तीसगढ़िया सीजन 2 में छत्तीसगढ़ी रैपर एप्पी राजा से मुलाकात, देखें रविवार 1 सितबर शाम 6 बजे श्रवण तंबोली के साथ…

सीएम सोरेन ने दिया निर्देश

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हमारी मांगों को गंभीरतापूर्वक सुना है। और मांग पत्र में संबंधित विभाग को कोट करते हुए अधिकारी को दिशा-निर्देश दिया है। बैठक में कैबिनेट मंत्री दीपिका पांडेय सिंह, झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह, मांडर विधायक शिल्पी नेहा तिर्की भी मौजूद रही। झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि उनकी मांगें नहीं मानी गयीं तो 28 सितंबर को पूरे प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालकों की बैठक रांची में होगी और उसमे आंदोलन की रणनीति तय होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp