Petrol Diesel Latest Price: State government Issued order to Increase Fuel Price By 4 Rs

Petrol-Diesel Latest Price : बढ़ गए पेट्रोल और डीजल के दाम! अब एक लीटर ईंधन के लिए देने होंगे इतने पैसे, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

4 रुपए तक बढ़ गए पेट्रोल और डीजल के दाम,Petrol Diesel Latest Price: state government Issued order to Increase Fuel Price By 4 Rs

Edited By :   Modified Date:  September 4, 2024 / 09:37 PM IST, Published Date : September 4, 2024/9:35 pm IST

आइजोल। Petrol-Diesel Latest Price : मिजोरम सरकार ने इस महीने की शुरुआत से पेट्रोल और डीजल के दाम चार रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं। राज्य के एक मंत्री ने बुधवार को यह जानकारी दी। मिजोरम के कराधान मंत्री डॉ वनललथलाना ने कहा कि ईंधन कीमतों में यह बढ़ोतरी सामाजिक बुनियादी ढांचे और सड़क रखरखाव के लिए वित्त जुटाने के इरादे से की गई है।

read more : Top Ullu Web Series Sexy Actress : ये हैं उल्लू वेब सीरीज की टॉप एक्ट्रेस, किसी को भी दीवाना बना देगी इनकी खूबसूरती, हॉटनेस उड़ा देगी आपके होश.. 

Petrol-Diesel Latest Price : उन्होंने कहा, सरकार ने सामाजिक बुनियादी ढांचे और सेवा उपकर के लिए डीजल और पेट्रोल दोनों पर दो-दो रुपये प्रति लीटर और सड़क रखरखाव के लिए दो रुपये प्रति लीटर का नया शुल्क लगाया है। उन्होंने कहा कि नई कीमतें राज्य में एक सितंबर से लागू हो गई हैं। उन्होंने कहा कि यह निर्णय लोगों के लाभ और कल्याण के लिए लिया गया है।

 

वनललथलाना ने कहा कि कुल चार रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी और हाल में वैट शुल्क बढ़ाए जाने के बावजूद ईंधन की मौजूदा कीमतें वर्ष 2021 की कीमतों से कम हैं। मिजोरम सरकार ने हाल ही में पेट्रोल पर वैट 5.23 प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत और डीजल पर 16.36 प्रतिशत से बढ़ाकर 18 प्रतिशत करने की अधिसूचना जारी की थी। इस अतिरिक्त शुल्क के साथ राजधानी आइजोल में पेट्रोल की मौजूदा कीमत 99.24 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत 88.02 रुपये प्रति लीटर है। पहले इनकी कीमत क्रमशः 93.93 रुपये और 82.62 रुपये प्रति लीटर थी।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो