लोगों ने आर जी कर की चिकित्सक के वास्ते इंसाफ की मांग करते हुए 20 किलोमीटर की पदयात्रा निकाली |

लोगों ने आर जी कर की चिकित्सक के वास्ते इंसाफ की मांग करते हुए 20 किलोमीटर की पदयात्रा निकाली

लोगों ने आर जी कर की चिकित्सक के वास्ते इंसाफ की मांग करते हुए 20 किलोमीटर की पदयात्रा निकाली

:   Modified Date:  October 19, 2024 / 06:46 PM IST, Published Date : October 19, 2024/6:46 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

कोलकाता, 19 अक्टूबर (भाषा) समाज के सभी वर्गों के लोगों ने शनिवार को यहां उस महिला चिकित्सक के वास्ते न्याय की मांग करते हुए करीब 20 किलोमीटर की पदयात्रा निकाली जिसकी आर जी कर चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में कथित रूप से बलात्कार के बाद हत्या कर दी गयी थी।

चिकित्सकों और नागरिक समाज के सदस्यों समेत प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के सोदपुर से मार्च निकाला जिसका समापन मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड में होना था। एस्प्लेनेड में जूनियर चिकित्सक पिछले एक पखवाड़े से आमरण अनशन कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों ने महिला चिकित्सक के वास्ते इंसाफ की मांग करते हुए नारेबाजी की । नौ अगस्त को चिकित्सा महाविद्यालय में इस महिला चिकित्सक की कथित रूप से बलात्कार के बाद हत्या कर दी गयी थी।

कुछ जूनियर चिकित्सक इस महिला चिकित्सक के वास्ते इंसाफ एवं राज्य की स्वास्थ्य अवसंरचना में व्यवस्थित बदलाव की मांग करते हुए पिछले 15 दिनों से एस्प्लेनेड में आमरण अनशन कर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चिकित्सकों से अपना आंदोलन वापस लेने की अपील की है। उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों पर सरकार विचार करेगी।

भाषा राजकुमार रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)