People here will not be able to use the internet for so many days, roads have also been closed

इतनों दिनों तक इंटरनेट नहीं चला सकेंगे यहां के लोग, रास्तों को भी किया गया बंद, जानें क्यों लिया गया ये बड़ा फैसला

इतनों दिनों तक इंटरनेट नहीं चला सकेंगे यहां के लोग, रास्तों को भी किया गया बंद, People here will not be able to use the internet for so many days, roads have also been closed

Edited By :   Modified Date:  June 18, 2024 / 10:34 PM IST, Published Date : June 18, 2024/10:25 pm IST

बालासोर: Internet Ban ओडिशा सरकार ने बालासोर शहर में दो समूहों के बीच झड़प के बाद शहर में इंटरनेट सेवाओं को 48 घंटे के लिए निलंबित कर दिया और कर्फ्यू अनिश्चित काल के लिए बढ़ा दिया। सोमवार को हुई इस झड़प में 10 लोग घायल हो गए हैं। बालासोर की पुलिस अधीक्षक (एसपी) सागरिका नाथ ने कर्फ्यू अवधि के दौरान निवासियों से घर के अंदर रहने का आग्रह किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सोमवार से दंगों से संबंधित आरोपों में सात प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और 34 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Read More : Illicit Liquor: जहरीली शराब पीने से एक महिला समेत 3 की मौत, मौके पर पहुंचे एसपी, जांच जारी… 

Internet Ban कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के 40 से ज़्यादा प्लाटून तैनात किये गए हैं, खास तौर पर उन इलाकों में जहां प्रशासन को झड़प होने की आशंका है। एसपी ने बताया कि शहर में आने-जाने के सभी छह रास्ते बंद कर दिए गए हैं। शहर के संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च भी किया गया। उन्होंने कहा कि परीक्षा या मेडिकल आपात स्थिति के लिए यात्रा करने वालों को छूट दी जाएगी, बशर्ते वे ज़रूरी दस्तावेज़ दिखायें। हिंसा के दौरान संपत्ति के नुकसान और वाहनों के नष्ट होने की विस्तृत जानकारी एसपी ने नहीं दी है।

Read More : Bhojpuri Queen Sexy Video: भोजपुरी अदाकारा ने ब्लू बिकिनी में प्लान्ट किया कर्वी फिगर, हॉटनेस देख फैंस के छुटे पसीने

अधिकारियों ने बताया कि हालांकि मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पहले ही हस्तक्षेप करते हुए बालासोर कलेक्टर को शांति बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने सोमवार को बालासोर के जिलाधिकारी आशीष ठाकरे से बात की और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए उन्हें तत्काल कदम उठाने को कहा। शहर के भुजखिया पीर इलाके में सोमवार को मवेशियों की कुर्बानी से सड़क पर खून बहने का विरोध जताते हुए लोगों का एक समूह धरने पर बैठ गया। पुलिस ने बताया कि दूसरे समूह ने कथित तौर पर उन पर पथराव किया, जिसके बाद झड़प शुरू हो गई। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून- व्यवस्था) संजय कुमार बालासोर में डेरा डाले हुए हैं।

Read More : CG Liquor Scam: अनवर ढेबर को गिरफ्तार करने पहुंची यूपी पुलिस, कुछ देर पहले ही हुई है रायपुर जेल से रिहाई… 

एक अधिकारी के अनुसार, सांप्रदायिक तनाव को बढ़ाने वाले भड़काऊ संदेशों के प्रसार को रोकने के लिए 48 घंटे के लिए इंटरनेट निलंबित करने का फैसला लिया गया है। उपमुख्यमंत्री के वी सिंह देव ने कहा, ‘मुख्य सचिव और डीजीपी बालासोर में स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और मामले से मुख्यमंत्री को अवगत करा रहे हैं। हम सभी से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं।’ बालासोर के विधायक मानस दत्ता ने लोगों से सोशल मीडिया पर अफवाहों और फर्जी पोस्ट पर विश्वास न करने की अपील की है। उन्होंने कहा, ‘बालासोर में हाल ही में हुई हिंसा के नाम पर पुरानी तस्वीरें पोस्ट की जा रही हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे ऐसी अफवाहों से प्रभावित न हों। सरकार शांति बहाल करने के लिए सभी कदम उठा रही है।’ बालासोर के सांसद प्रताप सारंगी ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।