Today News and LIVE Update 4 October

Today News and LIVE Update 4 October : “लोग भाजपा के 10 साल के कुशासन से दुखी हैं और चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी की सरकार बने”-कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा

Today News and LIVE Update 4 October : "लोग भाजपा के 10 साल के कुशासन से दुखी हैं और चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी की सरकार बने"-कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा

Edited By :   Modified Date:  October 4, 2024 / 05:04 PM IST, Published Date : October 4, 2024/8:29 am IST

Today News and LIVE Update 4 October : दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, “हरियाणा में कांग्रेस के पक्ष की लहर चल रही है। लोग भाजपा के 10 साल के कुशासन से दुखी हैं और चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी की सरकार बने। हर वर्ग और हर क्षेत्र का बहुत अच्छा समर्थन कांग्रेस को मिल रहा है।” पूर्व भाजपा नेता अशोक तंवर के कांग्रेस में शामिल होने पर उन्होंने कहा, “…अशोक तंवर का अपना योगदान रहा है। जब वे कांग्रेस में थे तब भी संगठन के संबंध में उनका बहुत अच्छा अनुभव रहा है जिसका लाभ कांग्रेस पार्टी को मिलेगा।”

 

 

Today News and LIVE Update 4 October : बीजापुर- CM विष्णुदेव साय बीजापुर पहुंच चुके हैं। बता दें की सीएम सेंट्रल लाइब्रेरी में युवा संवाद में शामिल हो रहे हैं। सीएम कुछ ही देर में मंच पर पहुंचेंगे और फिर 14 करोड़ 9 लाख रुपए का तेंदूपत्ता बोनस वितरण करेंगे। फिलहाल मंच पर विस अध्यक्ष रमन सिंह और मंत्री केदार कश्यप मौजूद हैं।

शिवराज सिंह ने कहा कि पीएम मोदी महाराष्ट्र से किसान सम्मान निधि की राशि डालेंगे। 20 हजार करोड़ की राशि डाली जाएगी। उत्पादन बढाना,लागत घटना, ठीक दाम देना,वेल्यू एडिशन, प्राकृतिक खेती पर जोर है। इंपोर्ट ड्यूटी 0 प्रतिशत थी। अब 27% हो गई है जो सोयाबीन, मूंगफली, सूरजमुखी पर लागू है। इससे सोयाबीन के दाम 500 रुपए बढ़ गए हैं,इससे किसानों को लाभ होगा। भावांन्तर योजना का भी राज्य लाभ ले सकते हैं।

बासमती पर मिनिमम एक्सपोर्ट चार्ज खत्म कर दिया है। इससे बासमती के अच्छे दाम मिलेंगे। खाद्य तेलों में आत्मनिर्भर बनने के लिए खाद्य तिलहन मिशन बनाया गया है। इससे ब्रीड सर्टिफाइड सीड बनाकर किसानों को उपलब्ध कराए जाएंगे। किसानों को क्लस्टर में फ्री बीज, ट्रेनिंग, उत्पादन की 100% खरीद की गारंटी देंगे। बीज भण्डारण इकाइयां भी बनाई जाएंगी।

Read More: Rashifal : आज नवरात्रि का दूसरा दिन.. मां ब्रह्मचारिणी की इन राशियों पर बरसेगी कृपा, कष्टों से मिलेगा छुटकारा 

इससे पहले प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नौका पर क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। किटुकू बंदरगाह से कुछ मीटर की दूरी पर नौका डूब गई। यह घटना उस वक्त हुई जब नौका दक्षिण किवु प्रांत के मिनोवा से उत्तर किवु प्रांत के गोमा जा रही थी। इससे पहले जून में, राजधानी किंशासा के पास एक नौका डूबने से 80 यात्रियों की जान चली गई थी। जनवरी में, माई-नडोम्बे झील में नौका डूबने से 22 लोगों की मौत हो गई थी।

Read More: Israel-Hezbollah War Update : इजरायल ने किया हिजबुल्लाह के लगभग 200 ठिकानों पर हमला.. गांवों को खाली करने की दी चेतावनी, कई लोगों के मारे जाने की खबर 

राष्ट्रपति फेलिक्स त्सेसीकेदी ने एक्स पर पर लिखा था कि डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो के माई-नडोम्बे प्रांत में मुशी शहर से 70 किलोमीटर दूर क्वा नदी पर हुई नाव दुर्घटना में 80 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इस घटना के कारणों की जांच के आदेश दिए गए हैं, ताकि भविष्य में ऐसी आपदा फिर ना हो। राष्ट्रपति ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस आपदा से प्रभावित लोगों की मदद के लिए तत्काल आवश्यक उपाय किए जाएं। राष्ट्रपति ने कहा कि इस हादसे के सही कारणों का पता लगाने और भविष्य में ऐसी आपदा को दोबारा होने से रोकने के लिए हादसे की जांच की जाए।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो