PDP released the first list of candidates

J-K Assembly Elections 2024: PDP ने उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, महबूबा की जगह बेटी इल्तिजा मुफ्ती लड़ेंगी चुनाव

J-K Assembly Elections 2024: विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पीडीपी ने सोमवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

Edited By :   Modified Date:  August 19, 2024 / 06:00 PM IST, Published Date : August 19, 2024/6:00 pm IST

श्रीनगर : J-K Assembly Elections 2024: जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पीडीपी ने सोमवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पीडीपी ने पहली सूची में पांच उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। जिसमें पार्टी ने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की जगह इस बार उनकी बेट इल्तिजा मुफ्ती को चुनाव मैदान में उतारा हैं। इल्तिजा मुफ्ती मां महबूबा मुफ्ती की बीजबेहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। इसी सीट से 1996 में महबूबा मुफ्ती ने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा था।

यह भी पढ़ें : Ration Card Navinikaran Online Last Date: राशन कार्ड होगा ब्लॉक!.. तय हुआ डेडलाइन.. इस तारीख तक नहीं कराया ये काम तो हो जाएगा निरस्त, आपके लिए भी जरूरी हैं खबर

तीन चरणों में होगा मतदान

चुनाव आयोग के ऐलान के मुताबित जम्मू कश्मीर में तीन चरण में चुनाव होंगे। 4 अक्टूबर को वोटों को गिनती होंगी और उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे। बता दें कि जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। आखिरी बार जम्मू कश्मीर में 2014 में चुनाव हुए थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp