ओडिशा विधानसभा चुनाव में पार्टी अध्यक्षों को करना पड़ा हार का सामना |

ओडिशा विधानसभा चुनाव में पार्टी अध्यक्षों को करना पड़ा हार का सामना

ओडिशा विधानसभा चुनाव में पार्टी अध्यक्षों को करना पड़ा हार का सामना

:   Modified Date:  June 5, 2024 / 04:59 PM IST, Published Date : June 5, 2024/4:59 pm IST

भुवनेश्वर, पांच जून (भाषा) बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष नवीन पटनायक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा कांग्रेस की ओडिशा इकाई के अध्यक्षों को राज्य विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है।

पटनायक गंजाम जिले में अपनी परंपरागत सीट हिंजिली से महज 4,636 मतों के मामूली अंतर से ही जीत हासिल कर सके, वहीं उन्हें बोलांगीर के कांताबंजी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के हाथों बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। भाजपा के लक्ष्मण बाग ने उन्हें 16,344 वोट के अंतर से हरा दिया।

पटनायक को अपने 26 वर्ष के राजनीतिक कॅरियर में पहली बार हार का सामना करना पड़ा है।

ओडिशा की कुल 147 विधानसभा सीट में भाजपा 78 सीट पर जीत के साथ प्रदेश की सत्ता में आ रही है। हालांकि, उसके प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल को चांदबाली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से हार का सामना करना पड़ा है। बीजद के ब्योमकेश रे ने उन्हें 1,916 वोट से हरा दिया।

ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सरत पटनायक का हाल तो और बुरा रहा। वह नुआपाड़ा विधानसभा सीट पर चौथे स्थान पर रहे। उन्हें केवल 15,501 वोट मिले।

इस सीट से बीजद उम्मीदवार राजेंद्र ढोलकिया ने 61,822 वोट हासिल कर निर्दलीय प्रत्याशी घासीराम माझी को हरा दिया जिन्हें 50,941 वोट मिले।

भाषा वैभव पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)